Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | February 06, 2024 06:08 PM

झाकड़ी,

"रक्तदान को बनाईए अभियान
रक्तदान करके बचाईए जान"

इसी मकसद को लिए सुबह 9:00 बजे से सायं 3:00 बजे तक आईजीएमसी शिमला के ब्लड बैंक की देखरेख में परियोजना अस्पताल-झाकड़ी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 322 लोगों ने रिकार्ड रक्त देकर इस परियोजना द्वारा किए गए पुण्य कार्य में अपनी सहभागिता दर्ज की है । परियोजना ने इतनी संख्या में रक्तदान करवाकर अपने ही पुराने रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया ।

रक्तदान किसी का जीवन ही नहीं बचाता अपितु आत्मिक संतुष्टि भी प्रदान करता है । एक रक्त की बूंद जरूरतमंदों के लिए एक एक वरदान साबित हो सकती है ।
यह भी उल्लेख है कि नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ऊर्जा-उत्पादन के साथ-साथ अनेक सामाजिक उत्तरदायित्व का कुशलतापूर्वक निवर्हन करती है, जिसमें स्टेशन के कर्मचारी/अधिकारी कंधे से कंधा मिलाकर भागीदारी में सहयोगी बनते हैं ।
कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख  मनोज कुमार ने नवनियुक्त पहली महिला अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक महोदया  गीता कपूर  के कुशल नेतृत्व एवं दिशा-निर्देशों को नमन करते हुए कहा कि इस रक्तदान शिविर का मकसद ज्यादा से ज्यादा रक्त इकट्ठा कर जरूरतमंदों की मदद करना है । इस महादान में स्वैच्छिक रक्तदान कर जिन लोगों ने रक्तदान किया उनकी सराहना व्यक्त करते हुए कहा कि यह लोग कई जिन्दगियों को बचाने वाले मसीहा है । उनका इस पुनीत कार्य में सहयोग जरूरतमंदों के प्रति सर्मपण की भावना तो है ही बल्कि उनकी महानता को भी दर्शाता है ।
उन्होंने सभी को प्रेरित करने हेतु स्वयं रक्तदान कर एक उदाहरण भी प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर उन्होंने निगम की अध्यक्ष एवम प्रबन्ध निदेशक  गीता कपूर का सहृदय आभार व्यक्त किया । साथ ही साथ इस शिविर में शामिल परियोजना के आसपास की जनता,विभिन्न संस्थानों के कर्म अधिकारियों एवं पैरामिल्ट्री फोर्स, एवम अन्य सभी लोगो का धन्यवाद किया ।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 रूपेश पारपे, विभागाध्यक्ष(मानव संसाधन)  ईशा नेगी, एवं अन्य विभागाध्यक्ष सादर उपस्थित रहे ।

आयोजित रक्तदान शिविर में परियोजना प्रमुख का सटीक मार्गदर्शन पुराने रिकार्ड को तोड़ने में प्रेरणादायी रहा ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,74,206
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy