Sunday, April 28, 2024
Follow us on
-
धर्म संस्कृति

मेले और त्यौहार हमारी संस्कृति के परिचायक - कुलदीप सिंह पठानिया

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | September 08, 2023 06:47 PM


चंबा,

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज भटियात विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बगढार के खिरडीधार में बाबा लखदाता छिंज मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
बाबा लखदाता मेला कमेटी बगढार के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष को सम्मानित किया। उन्होंने मेला कमेटी और आयोजकों को मेले के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।
उन्होंने कहा कि मेले व त्यौहार हमारी संस्कृति के परिचायक हैं। मेले व त्यौहार स्थानीय लोगों के आपसी मेल मिलाप के साथ-साथ सामुदायिक व व्यापारिक रूप से भी लोगों की आकांक्षाओं व आवश्यकताओं को पूर्ण करते हैं। उन्होंने कहा कि मेले मनोरंजन के साथ-साथ हमारी संस्कृति और परंपराओं को संजोय रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं । उन्होंने कहा कि मेले के आयोजन से प्रेम और आपसी भाईचारा बढ़ता है और पूरे प्रदेश में उत्सवों और त्योहारों के अवसर पर मेलों का आयोजन होता है। उन्होंने कहा कि मेलों में लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं और खरीददारी इत्यादि करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के सहयोग से मेलों और उत्सवों को महत्व को बढ़ाने का प्रयास कर अधिक मनोरंजक बनाने के लिए भी प्रयासरत है।
उन्होंने मेला कमेटी को मेले के सफल आयोजन के लिए 31हजार रूपये सहयोग राशि देने की घोषणा की । उन्होंने खिरडीधार के मेला मैदान के सौंदर्यकरण और ग्राम पंचायत बगढार के महिला मंडल के भवन निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर एसडीएम अनिल भारद्वाज, जिला परिषद सदस्य पवन टंडन, प्रधान ग्राम पंचायत बगड़ार के प्रधान व्यास देव, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण चंद चेला, डीएफओ रजनीश महाजन, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राकेश ठाकुर, विद्युत पंकज राठौर, उपप्रधान ग्राम पंचायत वैली जैस्सी राम, समस्त कमेटी सदस्य सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
आनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवा निरमंड के बागा सराहान का ऐतिहासिक झीरू मेला पर्व प्राचीन रीति रिवाज के साथ सम्पन्न  छ्ठे नवरात्रे पर बाड़ी मन्दिर में खूब लगे माँ के जयकारे माँ भगवती जन जागरण सेवा समिति 16 को उटपुर में करवाएगी जगराता होलिका दहन का महत्व: डॉ० विनोद नाथ चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र मेला 9 से 17 अप्रैल तक बाबा भूतनाथ को दिया शिवरात्रि मेले का न्योता बुधबार् को देहुरी में होगा भव्य देव मिलन जय दुर्गा माता युवक मंडल चखाणा ने  श्रीराम मन्दिर प्राण प्राण प्रतिष्ठा पर आयोजित किया कार्यक्रम  चारों दिशाओं में सिर्फ राम नाम गुंजा और हर जनमानस राम में हो गया : विनोद ठाकुर
-
-
Total Visitor : 1,64,77,409
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy