Sunday, April 28, 2024
Follow us on
-
धर्म संस्कृति

शिमला के कालीबाड़ी में बंगाली महिलाओं ने खेली सिंदूर की होली, नवरात्रे के बाद विजयदशमी पर मां दुर्गा को दी विदाई।

-
Bureau 7018631199 | October 24, 2023 07:45 PM

 

शिमला,

पूरे देश में आज बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व विजय दशमी मनाया जा रहा है। शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में भी वर्षो से मनाए जा रहें दुर्गा उत्सव पर बंगाली महिलाओं ने आज एक दूसरे को सिंदूर लगा और प्रसाद खिला कर अपने सुहाग की लंबी उम्र की कामना की और देश प्रदेश की सुख शांति का मां से आशीर्वाद लिया। उत्सव के समापन पर मां दुर्गा की पुजा अर्चना के बाद माता को विसर्जन के लिए विदा किया गया।

इस मौके पर बंगाली मूल की महिलाओं ने माता का श्रृंगार किया और परिवार के सुख शांति का आशीर्वाद मांगा। बंगाली महिलाओं का कहना है कि नवरात्र के मौके पर नौ दिन मायके में रहने के बाद आज माता को ससुराल से विदाई दी जाती है इसलिए आज के दिन नाच गा कर और सिंदूर की होली खेल कर माता को विदाई दी गई है। उन्होंने बताया कि एक तरफ विदाई का दुःख होता है तो दूसरे तरफ मां फिर आएगी इसकी खुशी भी है।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
आनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवा निरमंड के बागा सराहान का ऐतिहासिक झीरू मेला पर्व प्राचीन रीति रिवाज के साथ सम्पन्न  छ्ठे नवरात्रे पर बाड़ी मन्दिर में खूब लगे माँ के जयकारे माँ भगवती जन जागरण सेवा समिति 16 को उटपुर में करवाएगी जगराता होलिका दहन का महत्व: डॉ० विनोद नाथ चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र मेला 9 से 17 अप्रैल तक बाबा भूतनाथ को दिया शिवरात्रि मेले का न्योता बुधबार् को देहुरी में होगा भव्य देव मिलन जय दुर्गा माता युवक मंडल चखाणा ने  श्रीराम मन्दिर प्राण प्राण प्रतिष्ठा पर आयोजित किया कार्यक्रम  चारों दिशाओं में सिर्फ राम नाम गुंजा और हर जनमानस राम में हो गया : विनोद ठाकुर
-
-
Total Visitor : 1,64,75,380
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy