Thursday, May 02, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहाजिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने चिड़गांव के सुन्धा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण सुजानपुर में भाजपा और कांग्रेस का एक धड़ा राकेश ठाकुर को आजाद लड़वाने को बना रहा दबावडीसी व एसपी ने जुब्बल विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणबड़सर में किसान मोर्चा की बूथ विजय संकल्प बैठक आयोजितहमीरपुर से अनुराग के खिलाफ कांग्रेस में सतपाल को उतारने की "राय ज्यादा "प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भपीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार* 
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

जोगिंद्रनगर अस्पताल में शुरू होगी कान का पर्दा बदलने की सर्जरी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | January 01, 2024 06:45 PM

जोगिंद्रनगर,

नागरिक अस्पताल जोगिंद्रनगर के ईएनटी विभाग में उपचार के लिए पहुंच रहे मरीजों को अब कान का पर्दा बदलने की सर्जरी का लाभ भी मिलेगा। इसके लिए उपकरणों की बढ़ोतरी के प्रयास विशेषज्ञ चिकित्सकों ने शुरू कर दिए हैं। नाक की सामान्य सर्जरी ईएनटी विभाग में पहले से ही हो रही है। अब कान का पर्दा की सर्जरी का लाभ भी इसी अस्पताल में मिलेगा।अस्पताल में उपकरणों के अभाव के चलते मरीजों को कान के पर्दे बदलने के लिए नेरचौक व टांडा अस्पताल में चक्कर काटने पड़ते थे। कान के रोगों का उपचार उपमंडलीय अस्पताल में बीते दो सालों से हो रहा है, लेकिन पर्दा बदलने की सर्जरी के लिए उपकरणों का अभाव था। नए साल से मरीजों के कान का पर्दा बदलने की सर्जरी शुरू करने के लिए उपकरण शामिल किए जा रहे हैं। योरोटोन, ऑडियोमेट्री की सुविधा उपलब्ध होते ही कम सुनाई देने वाले मरीजों का उपचार भी शुरू होगा।

ईएनटी विभाग के विशेषज्ञ चिकित्सक डाॅ. ऋषभ ने बताया कि मौजूदा समय में अस्पताल के ईएनटी विभाग में कान, गले और नाक की बीमारियों की जांच दूरबीन से की जा रही है। इन तीनों रोगों का उपचार भी ईएनटी विभाग में हो रहा है।

हड्डी रोगों के उपचार की भी मिलेगी सुविधा
नागरिक अस्पताल जोगिंद्रनगर में हर्निया, पत्थरी के मरीजों की शल्य चिकित्सा हो रही है। जल्द ही हड्डी रोग के ऑपरेशन भी शुरू होगें। सोमवार को अस्पताल के एसएमओ डाॅ. रोशन लाल कौंडल ने बताया कि उपमंडलीय अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक की नियुक्ति के आदेश स्वास्थ्य विभाग ने जारी कर दिए हैं। ऐसे में हड्डी रोग के मरीजों का उपचार भी इसी अस्पताल में शुरू होगा।

नागरिक अस्पताल जोगेंद्रनगर में मरीजों को यथासंभव सुविधाओं और संसाधनों का लाभ दिलाने के प्रयास जारी हैं। हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। रिक्त चल रहे अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों के पदों की पूर्ति भी जल्द कर दी जाएगी।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,87,798
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy