Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

उपायुक्त ने वरिष्ठ नागरिक सुविधा केंद्र एवं आवास गृह चड़तगढ़ का किया निरीक्षण

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 26, 2024 06:53 PM

ऊना,
 
उपायुक्त जतिन लाल ने ऊना के चड़तगढ़ स्थित वरिष्ठ नागरिक सुविधा केंद्र एवं आवास गृह (आश्रय परोधा) का निरीक्षण किया। मंगलवार को अपने दौरे में उन्होंने आश्रय परोधा में रह रहे वरिष्ठ नागरिकों से भेंट कर उनका हाल-चाल पूछा तथा वहां मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।  
उपायुक्त ने वहां वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य देखभाल की समूची व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों तथा आश्रय परोधा प्रबंधन को वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य संबंधी सभी आवश्यकताओं का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां चल रहे अतिरिक्त निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया तथा अधिकारियों से उसकी प्रगति की जानकारी ली।
उन्होंने बताया कि जल्द ही परोधा आश्रम में रहने वाले लाभार्थियों को ओपीडी, मनोचिकित्सक, योग एवं मेडिटेशन समेत अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध हो जाएंगी। इससे उन्हें बड़े स्तर पर लाभ मिलेगा।
बता दें, सप्ताह में एक बार क्षेत्रीय अस्पताल अथवा आयुर्वेदिक अस्पताल ऊना से एक डॉक्टर आश्रय परोधा में वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच करता है, ताकि वहां रह रहे वरिष्ठजनों की उपयुक्त देखभाल सुनिश्चित हो, और वे अच्छे से जीवनयापन कर सकें। इसके अलावा आश्रय में रह रहे वरिष्ठ नागरिकों के लिए सप्ताह के हर मंगलवार फिजियोथैरेपी की सुविधा भी उपलब्ध है। उपायुक्त ने कहा कि आश्रय परोधा में रह रहे वरिष्ठ नागरिकों के अलावा अन्य वरिष्ठ नागरिक भी फिजियोथैरेपी की सुविधा का लाभ ले सकते हैं।
निरीक्षण के दौरान बीडीओ ऊना केएल वर्मा, एडवोकेट सुरेश कुमार ऐरी, शम्मी जैन, गणेश दत्त, सतीश कुमार, अरुण कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : पठानिया जिला हमीरपुर के 5 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कुल 532 मतदान केंद्र: अमरजीत सिंह स्वीप टीम ने खाहली मतदान केन्द्र में जगाई मतदान की अलख विपक्ष की भूमिका में है कांग्रेस सरकार : डॉ राजीव बिंदल भरमौर में मतदान अधिकारियों के लिए चुनावी रिहर्सल प्रक्रिया संपन्न कुल्लू कान्वेंट स्कूल में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत जाँच शिविर का आयोजन बैग फ्री डे के दौरान बच्चों ने सीखा जल सरंक्षण और वेस्ट मैनेजमैंट का पाठ - कंचनबाला 7 से 10 मई तक आयोजित होगा आनी मेला विद्यार्थियों के नुक्कड़ नाटक को देखने अचानक मंडी के चौहाटा बाजार पहुंचे डीसी मंडी केलांग में विश्व पशु चिकित्सा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित 
-
-
Total Visitor : 1,64,75,202
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy