Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल कुमार ने किया मतदाता जागरूकता गीत का विमोचन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 26, 2024 07:00 PM


 लाहौली बोली में लिखे गीत के बोल
गेता वोट रंड्री योग -मैं भी वोट देने जाऊंगी।

 लाहौल स्पीति  में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य
 राहुल कुमार



केलांग,


 ज़िला लाहौल स्पीति में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचन भागीदारी (स्वीप )कार्यक्रम के अंतर्गत  मतदाताओं की मतदान में सहभागिता सुनिश्चित करवाने की दृष्टिगत अनेक गतिविधियां आयोजित करवाई जा रही है।

 इसी कड़ी में आज केलांग मुख्यालय में ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राहुल कुमार ने मतदाता जागरूकता गीत के वीडियो का विधिवत रूप से विमोचन  किया। जिसे लाहौली बोली में स्थानीय महिला कलाकारों द्वारा सुंदर, सरल व  सहज तरीके से  गीत  के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया है।
  जिसमें गीत के बोल “ गेता वोट रंड्री योग” मैं भी वोट देने जाऊंगी।
 
 गीत के वीडियो लॉन्च  के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त लाहौल स्पीति ने बताया कि जिला लाहौल स्पीति में इस मर्तबा लोकसभा व विधानसभा के उपचुनावों के दौरान जिला में 75 प्रतिशत से भी अधिक मतदान का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने मतदाताओं  से आग्रह किया  कि 1 जून को अधिक से अधिक मतदान करें और अपनी सहभागिता सुनिश्चित बनाते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी अहम भूमिका अदा करें।
 उन्होंने यह भी बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला लाहौल स्पीति में अनेक गतिविधियां आयोजित की जा रही है।
जिसमें मतदाताओं को जागरूक करने के लिए वह उनकी सहभागिता सुनिश्चित बनाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची में नाम दर्ज करने, मतदाता सूची में उनके मौजूदा विवरणों को सही करने और स्थानांतरित और मृतक परिवार के सदस्यों के नाम हटाने से संबंधित प्रक्रिया के बारे में शिक्षित किया जा रहा |

 राहुल कुमार ने यह भी बताया कि स्वीप  गतिविधियों का उद्देश्य मतदाताओं को नैतिक मतदान के बारे में उपलब्ध विभिन्न ऑनलाइन, ऑफ़लाइन सुविधाओं के बारे में सूचित करना भी है जैसे कि वोट कैसे डालें, चुनाव के दौरान भ्रष्ट आचरण को रोकने के लिए चुनाव मशीनरी की मदद कैसे करें की भी बहुमूल्य जानकारियां को आम मतदाताओं तक पहुंचाया जा रहा है।
इस कार्यक्रम के दौरान सहायक रिटर्निग अधिकारी एवं एसडीएम रजनीश शर्मा, सहायक आयुक्त संकल्प गौतम व स्वीप नोडल अधिकारी खुशविंदर, ई डिस्टिक मैनेजर प्रदीप कपिलेश  व लायुल सुर संगम के निदेशक किशन हंस भी मौजूद रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चुनाव में बड़ी जीत हासिल करेगी कांग्रेस पार्टी : पठानिया जिला हमीरपुर के 5 विधानसभा क्षेत्रों में होंगे कुल 532 मतदान केंद्र: अमरजीत सिंह स्वीप टीम ने खाहली मतदान केन्द्र में जगाई मतदान की अलख विपक्ष की भूमिका में है कांग्रेस सरकार : डॉ राजीव बिंदल भरमौर में मतदान अधिकारियों के लिए चुनावी रिहर्सल प्रक्रिया संपन्न कुल्लू कान्वेंट स्कूल में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत जाँच शिविर का आयोजन बैग फ्री डे के दौरान बच्चों ने सीखा जल सरंक्षण और वेस्ट मैनेजमैंट का पाठ - कंचनबाला 7 से 10 मई तक आयोजित होगा आनी मेला विद्यार्थियों के नुक्कड़ नाटक को देखने अचानक मंडी के चौहाटा बाजार पहुंचे डीसी मंडी केलांग में विश्व पशु चिकित्सा दिवस पर कार्यक्रम आयोजित 
-
-
Total Visitor : 1,64,75,098
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy