Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
हिमाचल

विशेष जागरूकता-सह-संवेदीकरण अभियान की सफलता स्वच्छता के लिए आवश्यक - आकांक्षा डोगरा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | May 25, 2023 07:43 PM

सोलन,

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं सचिव ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन आकांक्षा डोगरा ने नगर निगम सोलन के कर्मचारियों के साथ भेंट की। उन्होंने सभी कर्मचारियों को विशेष जागरूकता-सह-संवेदीकरण अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी।
आकांक्षा डोगरा ने इस अवसर पर कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सोलन शहर को साफ-सुथरा रखने में सफाई कर्मचारी अथक परिश्रम करते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सुनिश्चित बनाने के लिए सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ शहर वासियों को भी जागरूक होकर कार्य करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि आम नागरिक अपने मौलिक कर्तव्यों के प्रति प्रतिबद्धता सुनिश्चित कर पर्यावरण संरक्षण के लिए आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि अपने आस-पास के क्षेत्रों में खुले में कूड़ा-कचरा न फैंक कर शहर को साफ रखने में सभी अपना योगदान सुनिश्चित करें।
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने कहा कि अभियान के तहत अधिक कचरे वाले हाटस्पाॅट चिन्हिन कर वहां विशेष सफाई अभियान कार्यन्वित किया जा रहा है। यह कार्य सभी नगर निकायों, हितधारकों और सरकारी विभागों के समन्वय से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे ज़िलें में चिन्हित हाटस्पाॅट से कूड़ा-कचरा हटाया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम सोलन, नगर परिषद परवाणू, नगर परिषद नालागढ़, नगर परिषद बद्दी, नगर पंचायत अर्की तथा नगर पंचायत कण्डाघाट के अधिकारी व कर्मचारियों से लगातार सम्पर्क कर इस विशेष अभियान को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य स्वच्छ और सुरक्षित वार्तावरण के महत्व और पर्यावरण संरक्षण के बारे में लोगों को जागरूक करना है।
आकांक्षा डोगरा ने कहा कि प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीक्ष एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चैहान के कुशल मार्गदर्शन में इस विशेष जागरूकता सह-संवेदीकरण अभियान को सफल बनाने के लिए समन्वियित प्रयास किए जा रहे हैं।
उन्होंने इस अवसर पर नगर निगम कर्मियों को पेश आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और इनके निपटारे के निर्देश दिए।
नगर निगम सोलन के आयुक्त ज़फ़र इकबाल ने इस अवसर पर निगम द्वारा अभियान को सफल बनाने के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आम नागरिक गीला और सूखा कचरा अलग-अलग कूड़ादान में डालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने कहा कि सोमवार, बुधवार, वीरवार और शनिवार को गीला कचरा तथा मंगलवार और शुक्रवार को सूखा कचरा सफाई कर्मचारी को दें ताकि कचरे का सही निष्पादन किया जा सके।
इस अवसर पर नगर निगम सोलन के अधिकारी एवं सफाई कर्मचारी तथा अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर। स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजित खेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिल आनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजित शानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री   निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानी पंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथम शिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा सचेत संस्था का 12वां रक्तदान और अंगदान प्रेरणा शिविर 12 सितंबर को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,67,38,202
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy