Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
हिमाचल

सत्ता सुख का नहीं सेवा का साधन - संजय अवस्थी

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | May 26, 2023 07:53 PM

सोलन,

 
मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क) संजय अवस्थी ने  कहा कि लोकतंत्र में सत्ता सुख का नहीं अपितु सेवा का साधन है और वह अपने विधानसभा क्षेत्र को आदर्श बनाने एवं लोगों के जीवन स्तर में आशातीत सुधार के लिए सदैव प्रयासरत रहेंगे। संजय अवस्थी आज अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शहरोल में राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल के वार्षिक पारितोषिक वितरण एवं 16वें स्थापना दिवस कार्यक्रम तथा शहरोल में आयोजित स्थानीय मेला समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
संजय अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास सेवा और सुशासन का है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में वर्तमान प्रदेश सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि सुशासन के माध्यम से आमजन की विभिन्न समस्याओं का त्वरित समाधान हो और कल्याणकारी योजनाएं लोगों को समय पर लाभ प्रदान कर सकें। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि वह अर्की विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं का समयबद्ध निराकरण सुनिश्चित बनाएंगे और लक्षित योजनाओं के द्वारा विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करेंगे।
मुख्य संसदीय सचिव ने छात्रों से आग्रह किया कि देश की स्थापित गुरु-शिष्य परम्परा को सदैव बनाए रखें और अपने गुरुजनों तथा अभिभावकों का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि अभिभावकों और अध्यापकों को भी यह सुनिश्चित बनाना होगा कि युवा पीढ़ी का सही मार्गदर्शन हो ताकि आज के युवा कल के बेहतर नागरिक बन सकें। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि नशे से सदैव दूर रहे और अपने माता-पिता तथा अध्यापकों के समक्ष इस विषय में सच कहें।
संजय अवस्थी ने कहा कि वर्तमान सरकार अपने वायदों को पूरा कर लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश के नई पेंशन योजना के सभी कर्मचारियों को वायदे के अनुरूप पुरानी पेंशन प्रदान कर दी गई है। पहले चरण में प्रदेश की लगभग 02 लाख 31 हजार महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह की सम्मान राशि भी शीघ्र मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अपनी सभी 10 गारंटियों को पूरा करेगी।
उन्होंने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के योजनाबद्ध विकास के लिए कार्य किया जा रहा है। छात्रों की सुविधा के लिए राजकीय महाविद्यालय अर्की में इस सत्र से अंग्रेजी तथा इतिहास विषय में स्नातकोत्तर कक्षाएं आरम्भ होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 762 विद्यालयों में आई.सी.टी. योजना के तहत आवश्यक हार्डवेयर एवं सॉफ्टवेयर प्रदान किया जाएगा ताकि छात्रों को उचित आधुनिक शिक्षा प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी डे-बोर्डिंग विद्यालय योजना के तहत स्थापित किए जाने वाले विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाओं के लिए निर्बाध 5-जी सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने इस अवसर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
उन्होंने इस अवसर पर राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल में तीन अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए 16.40 लाख रुपये तथा विद्यालय भवन की मुरम्मत एवं अन्य कार्यों के लिए 2.40 लाख रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि जोल खड्ड से कल्याणपुर सम्पर्क मार्ग तथा सूरजपुर से भूमति तक मार्ग के कच्चे भाग को शीघ्र पक्का किया जाए। उन्होंने महिला मण्डल भवन कल्याणपुर और कुईरू के भवन निर्माण के लिए एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा भी की।
संजय अवस्थी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं योग प्रस्तुत करने वाले छात्रों को अपनी ऐच्छिक निधि से 3100 रुपये तथा विद्यालय प्रबंधन समिति को 21 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की।
उन्होंने इस अवसर पर मेला शहरोल में कुश्ती का शुभारम्भ किया और सभी को मेले की बधाई दी।
ज़िला कांगे्रस सोलन के महासचिव प्यारे लाल शर्मा, खण्ड कांग्रेस अर्की के अध्यक्ष सतीश कश्यप, खण्ड कांग्रेस समिति अर्की के महासचिव कमलेश शर्मा, खण्ड कांग्रेस अर्की के सचिव विद्या सागर, कोषाध्यक्ष रोशन वर्मा, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी, ग्राम पचंायत शहरोल की प्रधान कमलेश, ग्राम पंचायत शहरोल के उप प्रधान दलीप कौण्डल, मेला उत्सव समिति शहरोल के अध्यक्ष शेर सिंह कौंडल, उपमण्डलाधिकारी अर्की यादविन्द्र पाल, खण्ड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी श्याम लाल वर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भूमति हेमराज गौड़, राजकीय उच्च विद्यालय शहरोल के कार्यवाहक ओम प्रकाश, युवक मण्डल प्रधान शुभम, अन्य सदस्य, मेला समिति के सदस्य, अध्यापक, अभिभावक तथा छात्र इस अवसर पर उपस्थित थे।
.0.
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर। स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजित खेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिल आनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजित शानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री   निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानी पंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथम शिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा सचेत संस्था का 12वां रक्तदान और अंगदान प्रेरणा शिविर 12 सितंबर को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,67,38,569
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy