Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
हिमाचल

मतदाताओं को लुभाने के लिए नकदी व मद्य पदार्थों का वितरण दण्डनीय अपराधः मनमोहन शर्मा

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | June 11, 2024 05:54 PM

सोलन ,    



ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने कहा कि 51-नालागढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में उप-चुनाव के दृष्टिगत जिला में आदर्श आचार संहिता लागू की गई है। इस अवधि के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए किसी भी तरह की नकदी, शराब या इसी तरह की अन्य वस्तुओं का वितरण भारतीय दण्ड संहिता के अंतर्गत दण्डनीय अपराध है।
उन्होंने कहा कि जिला सोलन के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में प्रत्येक पुलिस थाना के तहत उड़न दस्तों का गठन किया गया है। यह उड़न दस्ते चुनावी प्रक्रिया के दौरान संबंधित विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नकदी, शराब या इसी तरह की अन्य वस्तुओं के वितरण पर कड़ी निगरानी रखेंगे।
ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने लोगों से यह भी अपील की है कि 51-नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनावों की अवधि के दौरान अपने साथ बहुत अधिक मात्रा में नकदी साथ लेकर न चलें। निर्धारित मात्रा से अधिक या बहुत भारी नकदी साथ लेकर चलने पर नकदी के स्रोत एवं इसके उपयोग से संबंधित वांछित दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे, अन्यथा उड़न दस्तों की ओर से जब्ती की कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। दस्तावेजों में पैन कार्ड और उसकी प्रति यदि कोई हो, व्यवसाय पंजीकरण प्रमाण-पत्र यदि कोई हो, बैंक पासबुक या बैंक स्टेटमैंट  की प्रति, व्यवसाय से संबंधित नियमित लेन-देन के संदर्भ में कैशबुक की प्रति और अस्पताल में उपचार व दाखिले तथा विवाह इत्यादि समारोहों में उपयोग में लाई जाने वाली राशि से संबंधित मामलों में अस्पताल में दाखिले की पर्ची या विवाह का आमंत्रण पत्र इत्यादि प्रस्तुत करना होगा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर। स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजित खेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिल आनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजित शानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री   निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानी पंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथम शिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा सचेत संस्था का 12वां रक्तदान और अंगदान प्रेरणा शिविर 12 सितंबर को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,67,38,411
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy