Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
हिमाचल

बेहतरीन कार्य कर रही सहकारी सभाएं - उपायुक्त

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | July 23, 2024 07:50 PM
शिमला, 
 
उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने कहा कि हर निरीक्षक अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाली सहकारी सभाओं की प्रोफाइल तैयार करेगा। इस प्रोफाइल में सहकारी सभा के बारे में पूरी विस्तृत जानकारी और उनकी उपलब्धियों के बारे में जानकारी सम्मिलित होगी।
उपायुक्त आज यहां सहकारी आंदोलन के तहत शिमला और जुब्बल सर्कल में सहकारी सभाओं को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।  
 
निष्क्रिय सभाओं का तैयार होगा रिकार्ड
उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सभी निरीक्षक अपने क्षेत्र में निष्क्रिय सभाओं के बारे में रिकार्ड तैयार करे। इसके अलावा, जो सभाएं धीमी गति से कार्य कर रही हैं, उनके कार्य में तेजी लाने की दिशा में क्या कदम उठाए जा सकते है, इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार करें। उन्होंने कहा कि सहकारी सभा के सदस्यों को समय-समय पर प्रशिक्षण देने के लिए भी प्रशासन योजना बना रहा है ताकि सहकारी सभा को आय के अन्य साधन भी विकसित हो सके।

बेहतरीन कार्य कर रही सभाएं
उपायुक्त अनुपम कश्यप ने कहा कि जिला में सहकारी सभाएं काफी अच्छा काम कर रही है। यह सभाए राशन वितरण के अलावा, कर्ज देने, वाहनों की फाइनेंसिंग, कीटनाशक दवाइयों की बिक्री, भवनों को किराए पर देने, बसों का संचालन आदि के क्षेत्र में कार्य कर रही है।
बैठक में जिला भर से आए हुए निरीक्षकों ने अपने क्षेत्र में सक्रिय सहकारी सभाओं के बारे में संक्षिप्त जानकारी सांझा की।
शिमला सर्कल तहत मशोबरा में 62, बंसतपुर में 29, ठियोग 76, नारंकडा 62, ननखड़ी 43, रामपुर 65 और शिमला शहरी में 149 सहकारी सभाएं पंजीकृत है। वहीं जुब्बल सर्कल के तहत जुब्बल कोटखाई 91, रोहड़ू 55, चौपाल 41 और चिढ़गांव में 46 सहकारी सभाएं पंजीकृत है।
इस बैठक में भूप सिंह सहायक पंजीयक जुब्बल सर्कल, कंचन लता कार्यकारी सहायक पंजीयक शिमला सर्कल, राधे श्याम, यजिंद्र शर्मा, सहित सभी निरीक्षक मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर। स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजित खेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिल आनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजित शानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री   निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानी पंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथम शिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा सचेत संस्था का 12वां रक्तदान और अंगदान प्रेरणा शिविर 12 सितंबर को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,67,38,367
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy