Wednesday, October 23, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
श्री सत्य साई एजुकेयर विद्या प्रतिष्ठान के छात्र राघव ने प्राप्त किया प्रथम स्थान केलांग में आपदाओं और आपात स्थितियों में बाल संरक्षण और बाल अधिकारों पर  कार्यशाला आयोजित जन्मजात विकारों की समयबद्ध जांच व चिकित्सा अनिवार्य: मुख्य चिकित्सा अधिकारी सफाई कर्मचारियों को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए करें कार्य - अंजना पंवारनशा मुक्ति के लिए जानकारी एवं जागरूकता गतिविधियां महत्वपूर्ण –उपायुक्त मुकेश रेपसवालजनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी  24 अक्टूबर से लाहौल स्पीति के प्रवास पर रहें गे।तीन.चार साल में एक बार अवश्य करवाएं अपनी मिट्टी की जांच 29 अक्तूबर से 28 नवम्बर तक मतदाता सूचियों का होगा पुनरीक्षण - अजय यादव
-
हिमाचल

जगदीश कुमार ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात आधारित एजेंसी ई.एफ.एस. फेसिलिटिज इंडिया प्राईवेट लिमिटिड केन्द्र सरकार के विदेश मंत्रालय से पंजीकृत है।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 22, 2024 05:57 PM

सोलन     


इच्छुक उम्मीदवार  deo-sol-hp@nic.in  पर भेजें अपना सी.वी.


प्रदेश सरकार के प्रयासों से अब राज्य के बेरोज़गार युवाओं को विदेश में रोज़गार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए प्रदेश सरकार व संयुक्त अरब अमीरात आधारित एजेंसी ई.एफ.एस. फेसिलिटिज इंडिया प्राईवेट लिमिटिड के मध्य विदेशी नियोजन के सम्बन्ध में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। यह जानकारी आज यहां ज़िला रोज़गार अधिकारी जगदीश कुमार ने दी।

उन्होंने कहा कि यह एजेंसी प्रदेश के 500 कुशल व अकुशल बेरोज़गार युवाओं के लिए संयुक्त अरब अमीरात में रोज़गार का अवसर प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि  यह पद परमाणु ऊर्जा संयंत्र बराक, अबू धाबी स्थित ऊर्जा संयंत्र, प्रोविस स्कूल, अबू धाबी में तकनीकी और गैर-तकनीकी तथा दुबई में सामान पहुंचाने के लिए बाईक राइडर्स के पद हैं।
ज़िला रोज़गार अधिकारी ने कहा कि विभिन्न तकनीकी और गैर-तकनीकी पदों के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के मध्य निर्धारित की गई है। योग्यता 10वीं उत्तीर्ण, ईलेक्ट्रीशियन, बढ़ई, प्लम्बर, लिफ्ट ऑपरेटर, मशीन ऑपरेटर, सहायक तकनीशियन, एच.वी.ए.सी. में आईटीआई, मेसन तथा चित्रकार इत्यादि निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार के पास वैध पासपोर्ट और मूल अंग्रेजी कौशल होना चाहिए। चयनित उम्मीदवार को एक लाख 14 हजार 450 रुपए मासिक वेतन देय होगा।
उन्होंने कहा कि दुबई में बाईक राइडर्स पद के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष के मध्य निर्धारित की गई है। योग्यता 10 वीं उत्तीर्ण, मूल अंग्रेजी कौशल निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार के पास भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस और वैध पासपोर्ट होना चाहिए। चयनित उम्मीदवार को वेतन के रूप में 34 हजार रुपए तथा अन्य सशर्त भत्तों के रूप में 26 हजार रुपए देय होंगे। बाईक राइडर्स के लिए चयनित उम्मीदवारों को आवास, बाईक, पेट्रोल और स्थानीय सिम कार्ड प्रदान किया जाएगा। उन्हें दो माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा प्रशिक्षण अवधि में 07 हजार रुपए भोजन भत्ता प्रदान किया जाएगा।
जगदीश कुमार ने कहा कि अबू धाबी में तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर चयनित उम्मीदवार को आवास प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अबू धाबी स्टेपिंग वीजा के लिए उम्मीदवारों को चिकित्सीय परीक्षा के लिए दिल्ली आना होगा।
उन्होंने कहा कि इच्छुक उम्मीदवार अपना सी.वी. ज़िला रोज़गार अधिकारी कार्यालय सोलन के ईमेल -  deo-sol-hp@nic.in     पर भेज सकते हैं। उन्होंने कहा कि आवेदकों के विवरण को नियमानुसार उक्त एजेंसी के साथ आगामी चयन प्रक्रिया के लिए साझा किया जाएगा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
केलांग में आपदाओं और आपात स्थितियों में बाल संरक्षण और बाल अधिकारों पर  कार्यशाला आयोजित  जन्मजात विकारों की समयबद्ध जांच व चिकित्सा अनिवार्य: मुख्य चिकित्सा अधिकारी सफाई कर्मचारियों को मुख्य धारा में जोड़ने के लिए करें कार्य - अंजना पंवार नशा मुक्ति के लिए जानकारी एवं जागरूकता गतिविधियां महत्वपूर्ण –उपायुक्त मुकेश रेपसवाल जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी  24 अक्टूबर से लाहौल स्पीति के प्रवास पर रहें गे। तीन.चार साल में एक बार अवश्य करवाएं अपनी मिट्टी की जांच 29 अक्तूबर से 28 नवम्बर तक मतदाता सूचियों का होगा पुनरीक्षण - अजय यादव भूकम्प के दौरान ‘झुको-ढको-पकड़ो’ का रखे ध्यान रणनीति बनाकर निपटाए जाएंगे एफसीए के लंबित मामले- अपूर्व देवगन घुमारवीं विधानसभा में सड़कों  पर व्यय होंगे 5 करोड़, सभी ग्रामीण क्षेत्रों को सड़कों से जोड़ना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता :राजेश धर्मानी  
-
-
Total Visitor : 1,68,32,614
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy