Thursday, October 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केलांग में भारतीय हिमालयी क्षेत्र के संकटग्रस्त स्तनधारी जीवों की निगरानी तरीकों को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित उपायुक्त ने क्षय रोग मुक्त  घोषित पंचायतों को किया सम्मानित।लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ऊना के दो दिवसीय प्रवास परशिमला में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हितहिमाचल में तैयार होगा मछलियों का पौष्टिक आहार सिफाब्रूडप्रारूप फोटोयुक्त मतदाता सूचियां 29 अक्तूबर से निरीक्षण के लिए होगी उपलब्ध अपूर्व देवगनभवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित किए जाएंगे जागरूकता शिविरराजकीय महाविद्यालय आनी के प्राचार्य डॉ. कुँवर दिनेश सिंह ने आधिकारिक तौर पर संस्थान का लोगो और आदर्श वाक्य जारी किया।
-
हिमाचल

प्रारूप फोटोयुक्त मतदाता सूचियां 29 अक्तूबर से निरीक्षण के लिए होगी उपलब्ध अपूर्व देवगन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 23, 2024 05:39 PM

मंडी 

 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मंडी जिला के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियांे का 29 अक्तूबर को प्रारूप प्रकाशन  कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रारूप में प्रकाशित फोटो मतदाता सूचियां प्रत्येक मतदान केंद्र, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के कार्यालयों में आम जन के निःशुल्क निरीक्षण के लिए 29 अक्तूबर से 28 नवम्बर, 2024 तक उपलब्ध रहेंगी । उन्होंने बताया कि 29 अक्तूबर से 28 नवम्बर तक उपरोक्त सभी स्थानों पर दावे व आक्षेप दाखिल किए जा सकते हैं ।
    उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त विशेष अभियान के तहत 9 व 10 नवम्बर तथा 23 व 24 नवम्बर को सभी मतदान केंद्रों पर राजनीतिक दलों के बूथ लेबल एजैंटों सहित दावे व आक्षेप प्राप्त किए जा सकेंगे । बताया कि 24 दिसम्बर तक दावे व आक्षेपों का निपटारा कर दिया जायेगा जबकि 6  जनवरी, 2025 को फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जायेगा।
    उपायुक्त ने जिला के सभी नागरिकों, राजनीतिक दलों, गैर सरकारी स्वयं सेवी संगठनों, महिला व युवा मंडलों से आह्वान किया कि वे निर्धारित अवधि में प्रारूप में प्रकाशित मतदाता सूचियों का निरीक्षण कर लें । पात्र नागरिकों के नाम दर्ज करवाने तथा अपात्र नागरिकों के नाम मतदाता सूची से हटाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें ।
     उन्होंने 01 जनवरी, 2025 को 18 साल की आयु या इससे अधिक की आयु पूर्ण कर रहे सभी युवाओं का अपने नाम मतदाता सूची में दर्ज करने का आह्वान भी किया । इसके अतिरिक्त यदि कोई पहली अप्रैल, 2025, पहली जुलाई, 2025 और एक अक्तूबर 2025 को 18 साल की आयु या इससे अधिक की आयु पूर्ण कर रहे हैं, वे भी उक्त अवधि में मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करने के लिए अपना अग्रिम आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।
     उपायुक्त ने बताया कि पात्र मतदाता इस अवधि के दौरान ई-रजिस्ट्रेशन की सुविधा के माध्यम से भी अपना नाम फोटो मतदाता सूची में दर्ज व संशोधित करवा सकते हैं ।
     उन्होंने बताया कि पात्र नागरिक मतदाता सूची में नाम दर्ज करने संबंधी

      

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
केलांग में भारतीय हिमालयी क्षेत्र के संकटग्रस्त स्तनधारी जीवों की निगरानी तरीकों को लेकर दो दिवसीय प्रशिक्षण  कार्यशाला आयोजित  उपायुक्त ने क्षय रोग मुक्त  घोषित पंचायतों को किया सम्मानित। लोक निर्माण विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ऊना के दो दिवसीय प्रवास पर शिमला में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हित हिमाचल में तैयार होगा मछलियों का पौष्टिक आहार सिफाब्रूड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड द्वारा आयोजित किए जाएंगे जागरूकता शिविर राजकीय महाविद्यालय आनी के प्राचार्य डॉ. कुँवर दिनेश सिंह ने आधिकारिक तौर पर संस्थान का लोगो और आदर्श वाक्य जारी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ. राधाकृष्णन राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर में मरीजों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत रोगी देखभाल नौणी में प्रिसिजन फार्मिंग टेक्नोलॉजीज पर राष्ट्रीय संगोष्ठी   स्टार्ट-अप स्थापित कर उद्यमशीलता के क्षेत्र में आगे बढ़ें युवाः राज्यपाल
-
-
Total Visitor : 1,68,36,863
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy