Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

आरोग्य सेतु ऐप जरूर करें डाउनलोड : श्रवण मांटा

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | May 02, 2020 06:36 PM

मंडी,

अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी श्रवण मांटा ने मंडी जिलावासियों से अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरों से सचेत करने में मदद करता है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की दिशा में आरोग्य सेतु ऐप बेहद प्रभावी उपाय है।

उन्होंने कहा कि ये ऐप कोविड-19 संक्रमण के प्रसार के जोखिम का आकलन करने और होम क्वारंटाइन सुनिश्चित करने में मददगार है। उन्होंने कहा कि मोबाइल में ये ऐप होने पर लोग इससे अपने इर्द-गिर्द कोरोना संक्रमण के खतरे और इस प्रकार के लक्षणों वाले लोगों के बारे में भी पता कर सकते हैं।
कदम-कदम पर आगाह करता है ऐप
श्रवण मांटा ने कहा कि ये ऐप ब्लू टूथ और लोकेशन को ऑन रखने को कहता है और कोरोना संक्रमण के खतरे से कदम-कदम पर सचेत करने और दूरी बनाए रखने को लेकर सावधान कर देता है। जब भी व्यक्ति किसी भीड़ वाले स्थान पर जाता है तो यह ऐप ब्लू टूथ से आस पास के मोबाइल से संदेश ग्रहण करता रहता है और संक्रमण का खतरा अथवा कोरोना प्रभावित किसी क्षेत्र की ट्रैवल हिस्ट्री वाले लोगों की उपस्थिति को लेकर तुरंत सतर्क करता है।
यहां से करें डाउनलोड
आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu app) को ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर उपयोग किया जा सकता है। इसे डाउनलोड करने के लिए मोबाइल नंबर रजिस्टर कराना होगा। यह ऐप 11 भाषाओं में उपलब्ध है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,73,455
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy