Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | January 18, 2024 07:39 PM

 

आनी,

 

स्वास्थ्य खण्ड आनी के तहत आयुष हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर कराणा की टीम ने बटाला गांव में एक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।जिसमें बटाला गांव के 92 ग्रामीणों के स्वास्थ्य की निःशुल्क जांच की गई और उन्हें निःशुल्क दवाइयां बांटी गई।आयुष हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर कराणा के इंचार्ज एवं आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ यशपाल राणा ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर के दौरान 81 ग्रामीणों के ब्लड प्रेशर, 50 ग्रामीणों की शुगर और 75 ग्रामीणों के एचबी की निःशुल्क जांच की गई।

वहीं स्वास्थ्य शिविर के दौरान आयुष हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर कराणा के योगा गाइड जीवानंद ने उपस्थित ग्रामीणों को बीपी, शुगर आदि से बचाव को लेकर प्राणायाम और योग करने को लेकर जागरूक किया और योग की शिक्षा भी दी।

इस अवसर पर आयुष हेल्थ एवं वैलनेस सेंटर कराणा के इंचार्ज एवं आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डॉ यशपाल राणा. आयुर्वेदिक फार्मेसी अधिकारी हेमराज. योगा गाइड जीवानंद. चतुर्थ श्रेणी कर्मी निहाल चन्द .आशा वर्कर मंजू और वीना ने अपनी सेवाएं दी।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,74,749
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy