Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
-
देश

NJHPS में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र-दिवस समारोह

-
अनिल जमवाल 7018631199 | January 27, 2024 07:09 AM

शिमला,

एसजेवीएन के 1500-मेगावाट नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन के खेल प्रांगण 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया । इस समारोह के मुख्य अतिथि परियोजना प्रमुख /कार्यकारी निदेशक  मनोज कुमार रहे । जिनकी गरिमामयी उपस्थिति ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। सर्वप्रथम परियोजना प्रमुख/कार्यकारी निदेशक  मनोज कुमार ने ध्वजारोहण किया तत्पश्चात् केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल,हिम्पेस्को एवं दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चों की अलग-अलग टुकडियों द्वारा शानदार मार्चपास्ट की सलामी ली । इस उपलक्ष्य एसजेवीएन सॉन्ग को सस्वर गया गया।
इस अवसर पर उन्होंने देश पर मर मिटने वाले शूरवीर जांबाजों के अतिरिक्त इस परियोजना के निर्माण एवं प्रचालन के दौरान अपने जीवन की आहूति देने वालों को भी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की ।
परियोजना प्रमुख ने कहा कि अनगिनत कुर्बानियों के बाद हमें आजादी मिली थी और आज उसी का नतीजा है कि हम विकसित भारत की ओर आगे बढ़ रहे है।

तत्पश्चात अपने सम्बोधन में परियोजना प्रमुख ने निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक  नंद लाल शर्मा का धन्यवाद किया जो विद्युत उत्पादन क्षेत्र में भविष्य की भूमिकाओं के लिए निगम कर्मचारियों को विकसित करने में अपनी प्राथमिकता बनाए रखते हैं और उनके अथक प्रयासों का नतीजा है कि आज निगम प्रगति की राह में अग्रसर है।
परियोजना प्रमुख ने यह भी उल्लेख किया कि ऊर्जा के क्षेत्र में स्थापित बेंचमार्क के लिए हिमाचल प्रदेश एवं भारत सरकार द्वारा एसजेवीएन की सराहना की गयी इससे ज्यादा गौरव का क्षण हमारे लिए क्या हो सकता है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन एसजेवीएन का सबसे मजबूत स्तंभ है। हमारे सभी कर्मचारी अपनी ईमानदारी और कार्यकुशलता से बधाई के पात्र है। जिस तरह देश का फौजी सीमा पर राष्ट्र की सुरक्षा के लिए ड्यूटी दे रहा है उसी तरह हमारे अधिकारी/कर्मचारी भी ऊर्जा के क्षेत्र में देश को आगे ले जाने में पूरी जी जान से मेहनत कर रहे है । ।


इसी कड़ी में परियोजना प्रमुख/कार्यकारी निदेशक  मनोज कुमार ने स्थानीय प्रेक्षागृह में आयोजित किए गए तिरंगा कार्यक्रम का भी शुभारंभ परम्परानुसार दीप प्रज्जवलित कर किया । देशभक्ति की केंद्रीय थीम पर आधारित इस आंतर समूह गीत प्रतियोगिता में एनजेएचपीएस की 8 टीमों ने अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित की , जिसमें ओपीएच और सेफ्टी की संयुक्त टीम ने प्रथम स्थान , परियोजना प्रमुख कार्यालय,मानव संसाधन,विधि, अस्पताल और सीएसआर की संयुक्त टीम ने द्वितीय स्थान और तृतीय स्थान की पीएचईएम की टीम ने हासिल किया । इस अवसर पर ऑफिसर लेडीज क्लब और स्टाफ लेडीज क्लब की टीम ने भी समूह गान की बेहतरीन प्रस्तुति प्रदान की। देश भक्ति के रंग में रंगे माहोल को चार चांद परियोजना प्रमुख द्वारा प्रस्तुत देशभक्ति गीत ने लगाया।

इस मौके पर कार्यकारी निदेशक/परियोजना प्रमुख ने कहा कि हार व जीत कई मायने नहीं रखती । देश भक्ति के प्रति जज्बा रखकर जिन्होने इस प्रतियोगिता में भाग लिया उन सबका आभार व्यक्त किया और कहा कि कहीं न कहीं हम देश भक्ति के रंग में कुछ क्षण के लिए ही सही , सराबोर तो हुए इस भक्तिमय क्षण के हिस्सेदार बने ,इसके लिए उन्होने समस्त अधिकारियों/श्रोताओं एवं दर्शकगण का धन्यवाद किया ।

तत्पश्चात कार्यक्रम का अंतिम चरण पुरस्कार वितरण समारोह के साथ सम्पन्न हुआ । परियोजना प्रमुख/कार्यकारी निदेशक  मनोज कुमार द्वारा सभी प्रतिभागी टीम को स्मृति-चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,79,934
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy