Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
-
देश

कलम ए जुबां काव्य गोष्ठी एवं सम्मान समारोह में साहित्यकारों ने बिखेरे अपनी कलम से मोती

-
Bureau 7018631199 | February 10, 2024 08:13 PM


शिमला,
राजधानी शिमला के रोटरी टाउन हॉल में देवभूमि हिम कला मंच तथा हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन कला संगम मंच के संयुक्त तत्वावधान में कलम ए जुबां काव्य गोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें हिमाचल प्रदेश के कोने कोने से आए सुप्रसिद्ध कविगणों ने भाग लिया।
हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन एवं देव भूमी हिम कला मंच संस्था सामाजिक व साहित्यिक कार्यक्रमों के लिए सदैव प्रतिबद्ध रही है ।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों के स्वागत के साथ संस्था के संस्थापक अनिल जम्वाल और देव भूमि हिम कला मंच के संस्थापक देवेंद्र कुमार द्वारा किया गया।
सर्वप्रथम मंच संचालन कर कर रही युवा साहित्यकार ने कल्पना गांगटा 
मंचासीन अतिथियों व कवि, कवयित्रियों द्वारा माँ सरस्वती को माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन करने के पश्चात् कल्पना गांगटा द्वारा माँ शारदे की सुमधुर वंदना कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया।


जहाँ कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व भा.0 प्रा.0 आ.0प्रतिष्ठित वरिष्ठ साहित्यकार आ. श्रीनिवाश जोशी वहीं मुख्य अतिथि अमृत लाल पर्व ,अति विशिष्ट अतिथि के रूप में दिनेश भाटिया समाजसेवी और गणेश दास व वरिष्ठ साहित्यकार सीता राम शर्मा और दीप्ति सारस्वत प्रतिमा और डॉ. देवकन्या ठाकुर की कार्यक्रम में गौरवमयी उपस्थिति रही ।
संस्थापक अनिल जामवाल एवम देवेंद्र कुमार द्वारा ने वहांँ उपस्थित सभी अतिथियों, कवियों व कवयित्रियों को पुष्प गुच्छ मोमैंटो व ससम्मान मंचासीन किया।

कार्यक्रम में दूर दूर से आए आमंत्रित कविगणों ने अपने बेहतरीन, लाजवाब काव्य पाठ से उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

1.प्रियंका
2.नीरा राठौर
/3. सुनीता ठाकुर
4. तमन्ना
5. ऊमा ठाकुर
6. नरेश दियोग
7. अमृता राणा
8. रीना कुमारी
9. साहिर वर्मा
10. अनीशा भारद्वाज
11. कंपिला शर्मा
12.पूजा
13. अंजली
द्वारा अपनी रचनाओं पर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।
कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर देवेंद्र गोसाईं और दीप सिंह पाराशर की उपस्थिति रही ।

अपने अध्यक्षीय भाषण में वरिष्ठ साहित्यकार एवं पूर्व भारतीय प्रशासनिक अधिकारी एस एन जोशी ने कहा कि कविता का उद्देश्य सत्य के आगे की बात कहना है। जो सत्य के आगे है वह है ऋत । उन्होंने पढ़ने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि अच्छा लिखने के लिए पढ़ना अत्यंत जरूरी है।
उन्होंने उर्दू में लिखने वालों को उच्चारण पर ध्यान देने की बात कही।

अंत में अनिल जमवाल और देवेंद्र कुमार द्वारा उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों, साहित्यकारों तथा सुधिजनों का हृदय से आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों के लिए कार्यक्रम के प्रारंभ में जलपान तथा अंत में चाय नाश्ते की भी व्यवस्था की गई थी जिसका सबने भरपूर आनंद लिया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,79,870
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy