Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
-
देश

एचपीएस द्वारा महिलाओं को स्वास्थ्य अनुरक्षण हेतू वित्तीय सहायता

-
अनिल जमवाल 7018631199 | February 17, 2024 04:42 PM

शिमला,

रामपुर एचपीएस द्वारा एसजेवीएन के सीएसआर नीति के तहत परियोजना प्रभावित पंचायतों की महिलाओं के विकास एवं स्वास्थ्य अनुरक्षण हेतू विविध कार्यक्रम एवं योजनाएं चलाई जा रही हैं। निगम की "एसजेवीएन रजत जयंती महिला एवं बाल विकास योजना" के तहत गरीबी रेखा के नीचे के परिवार (बीपीएल) की महिलाओं एवं उनके शिशुओं के लिए प्रसव पूर्व और प्रसव उपरांत स्वास्थ्य अनुरक्षण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।

इसी कड़ी में  विकास मारवाह, परियोजना प्रमुख, रामपुर एचपीएस द्वारा सम्मेलन कक्ष, बायल में आयोजित कार्यक्रम में बाड़ी, गड़ेज, पोशना, बहावा और तुनन पंचायतों के गाँव की (बीपीएल) परिवारों की महिलाओं को पूरक पोषक आहार सामग्री (ड्राई फ्रूट) का गिफ्ट पैक प्रदान किये । इसके अतिरिक्त रु० 10,000/- की राशि (प्रत्येक महिला) इन महिलाओं के खाते में ऑनलाइन जमा की गई।

परियोजना प्रमुख ने कहा कि एसजेवीएन की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशेक  गीता कपूर तथा निदेशेक मंडल के दिशा निर्देशों के अनुसार महिलाओं को उनके जीवन के अहम पड़ाव में स्वास्थ्य अनुरक्षण प्रदान कर उन्हें तथा उनके शिशुओं का भविष्य सुरक्षित करने में सहयोग दिया जा रहा है । इस योजना से अब तक बीपीएल परिवारों की 116 महिलाऐं लाभ उठा चुकी हैं। इस अवसर पर रामपुर एच पी एस के सभी विभागाध्यक्ष तथा सीएसआर विभाग के प्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,79,526
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy