Thursday, May 02, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहाजिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने चिड़गांव के सुन्धा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण सुजानपुर में भाजपा और कांग्रेस का एक धड़ा राकेश ठाकुर को आजाद लड़वाने को बना रहा दबावडीसी व एसपी ने जुब्बल विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षणबड़सर में किसान मोर्चा की बूथ विजय संकल्प बैठक आयोजितहमीरपुर से अनुराग के खिलाफ कांग्रेस में सतपाल को उतारने की "राय ज्यादा "प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भपीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार* 
-
हिमाचल

एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 18, 2024 07:02 PM

सोलन,


लोकसभा आम चुनाव-2024 के दृष्टिगत आज सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी (ना.) अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में विधानसभा क्षेत्र की सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) अर्की में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।
यादविन्द्र पाल ने इस अवसर पर कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के पर्व में अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने भारतीय चुनाव आयोग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाएं जैसे मतदाताओं के पंजीकरण की प्रक्रिया, आम मतदाता, दिव्यांगजनों और 85 वर्ष से अधिक के आयु के मतदाताओं को पोलिंग बूथ पर दी जाने वाली विशेष सुविधाओं इत्यादि विषयों पर जानकारी दी।
स्वीप टीम के प्रभारी प्रो. यशपाल शर्मा ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आने वाले लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान केवल अधिकार नहीं यह हर एक मतदाता का कर्तव्य भी है।
निर्वाचन कानूनगो कुलदीप मेहता ने इस अवसर पर ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से मतदाता पंजीकरण की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने वोटिंग हेल्पलाइन पोर्टल, सी.विजिल और सक्षम पोर्टल के माध्यम से दी जाने वाली सुविधाओं की भी चर्चा की।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राजकुमार गौतम, शिक्षक और गैर शैक्षिक वर्ग के कर्मचारी तथा स्वीप टीम के सदस्य डॉ. हेमराज सूर्य, प्रो. योगेश कुमार व विद्यार्थी उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जिला निर्वाचन अधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने चिड़गांव के सुन्धा मतदान केंद्र का किया निरीक्षण सुजानपुर में भाजपा और कांग्रेस का एक धड़ा राकेश ठाकुर को आजाद लड़वाने को बना रहा दबाव डीसी व एसपी ने जुब्बल विस क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण बड़सर में किसान मोर्चा की बूथ विजय संकल्प बैठक आयोजित हमीरपुर से अनुराग के खिलाफ कांग्रेस में सतपाल को उतारने की "राय ज्यादा " प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ मोदी की गारंटी देश में युवाओं के सुरक्षित भविष्य की गारंटी : - तिलकराज कांग्रेस की सरकार को बिजली का महा झटका लगा : बिहारी ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया  हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी  का एक दिवसीय अधिवेशन आयोजित
-
-
Total Visitor : 1,64,87,174
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy