Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
राज्य

सरस्वती नगर महाविद्यालय में युवाओं को मतदान के प्रति किया गया जागरूक

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 19, 2024 07:37 PM


शिमला,


लाल बहादुर शास्त्री राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सरस्वती नगर सावड़ा में आज उपमण्डलाधिकारी जुब्बल राजीव संख्यान की अध्यक्षता में मतदान जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
राजीव सांख्यान ने अपने संबोधन में कहा कि भारत एक लोकतान्त्रिक देश है और लोकतंत्र में चुनाव एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया में सभी नागरिकों का विशेषकर युवाओं का यह कर्तव्य है कि वह मतदान में हिस्सा लेकर देश की चुनाव प्रणाली में अपना योगदान अवश्य दें। उन्होंने यह भी बताया कि लोकसभा चुनाव की तिथि निर्धारित हो चुकी है, जिसके तहत उन्होंने जुब्बल-नावर-कोटखाई की समस्त जनता से विधानसभा चुनाव की भांति ही लोकसभा चुनाव में भी बढ़-चढ़ कर मतदान करने की अपील की और साथ लगते क्षेत्रों के लोगों को भी वोट देने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।
इसके उपरांत डॉ. किशोर जोधटा नोडल अधिकारी (स्वीप) ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए बताया कि भारत जैसे विशाल देश में चुनाव एक बहुत बड़ा आयोजन है, जिसमें सभी मतदाताओं की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने बताया कि भारत चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता की घोषणा के बाद पूरे प्रदेश भर में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आने वाले दिनों में जुब्बल- नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में भी इसी प्रकार की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएगी।
 नायब तहसीलदार संजीव शर्मा ने अपने संबोधन में जानकारी देते हुए कहा कि कोई भी नागरिक जिसकी आयु 18 वर्ष पूरी हो चुकी है, वह अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य शामिल करवाएं। स्कूलों, कॉलेजों और आईटीआई में इस तरह के मतदान जागरूकता शिविर लगाए जा रहे हैं जिससे कि युवा वर्ग वोट देने के लिए प्रेरित हो सकें।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य राजकीय महाविद्यालय सरस्वतीनगर प्रेम प्रकाश चैहान सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
कन्या पक्ष ने सुजानपुर के पूर्व  एसएचओ सहित लड़के, मां और पिता के खिलाफ डराने धमकाने की एएसपी को सौंपी शिकायत जमा दो स्कूल कुंगश में आधे दर्जन से ज्यादा पद खाली तेरंग में पांचवे दिन भी जारी रहा सर्च अभियान, अभी भी दो लोग हैं लापता डीएनए जांच से होगी शवों की शिनाख्त, 37 लोगों के लिए सैंपल - उपायुक्त  डॉ. परमार का जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोतः मुख्यमंत्री गुरु पूर्णिमा: डॉ विनोद नाथ सावधान !! बरसात के मौसम में कई बीमारियों का खतरा: डॉ विनोद नाथ स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि क्यों बढ़ रहा है हमारे देश में अंधविश्वास?: डॉ विनोद नाथ मुख्यमंत्री जी आपने तो डिनोटिफिकेशन का दौर चला दिया, हमीरपुर से भाजपा की दी सभी सुविधाएं छीन ली : जयराम
-
-
Total Visitor : 1,67,38,437
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy