Saturday, October 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
चंबा में उपायुक्त कार्यालय कर्मचारियों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के लिए साक्षात्कार 13 व 14 नवम्बर कोमुख्यमंत्री ने सड़कों, पुलों व रज्जूमार्ग परियोजनाओं पर नितिन गडकरी से चर्चा कीफसल विविधीकरण प्रोत्साहन परियोजना के तहत कार्यशाला का आयोजन प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सचिव सहकारिता हि.प्र. सरकार, माननीय सी.पाॅल रासु इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में मौजूद हैजल्द ही बैंक में 30 नए पद एग्जीक्यूटिव असिटेंट के भरे जायेंगे जिसको लेकर जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी। युवा संसद में बोले विधानसभा अध्यक्ष सिस्टम ही सर्वोच्च स्वच्छता की सेवा और भारत सरकार की प्रमुख योजना पर कार्यक्रमों का  आयोजन।
-
हिमाचल

ऊना जिला की 68 पंचायतें टीबी मुक्त घोषित, उपायुक्त ने किया सम्मानित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 24, 2024 04:37 PM
ऊना, 
 
 ऊना जिले की 68 ग्राम पंचायतों को राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन (एनटीईपी) कार्यक्रम 2023 के तहत टीबी मुक्त घोषित किया गया है। इस उपलक्ष्य में गुरुवार को जिला परिषद ऊना के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में उपायुक्त जतिन लाल ने पंचायतों को सम्मानित किया। उपायुक्त ने पंचायत प्रतिनिधियों के योगदान की सराहना करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह भेंट किए।
 उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे इस अभियान में अपना सक्रिय सहयोग जारी रखें ताकि जिला ऊना को शीघ्र ही टीबी मुक्त घोषित किया जा सके। उपायुक्त ने सभी से स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे टीबी मुक्त अभियान में अधिक से अधिक भागीदारी की अपील की और जागरूकता फैलाने पर जोर दिया।
इस दौरान सीएमओ डॉ संजीव वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन(एनटीइपी) कार्यक्रम 2023 में पंचायतो ने क्षय रोग मुक्त पंचायत के तहत कांस्य पदक प्राप्त किया है। यदि इन पंचायतों में से कोई पंचायत 2024 में दोवारा क्षय रोग मुक्त में चुनी जाती है तो उसे सिल्वर प्रतिमा से और यदि 2025 में भी क्षयरोग मुक्त पंचायत रहती है तो उसे स्वर्ण प्रतिमा से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने तम्बाकू मुक्त युवा अभियान के अन्तर्गत सभी उपस्थित प्रधानों को इस अभियान के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उनहोंने उपस्थित सभी प्रधानों से अपील की कि सभी अपनी-अपनी पंचायत में तम्बाकू से होने वाले दुष्प्रभावों बारे ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें।

टीबी मुक्त अभियान के तहत ये पंचायतें हुई सम्मानित
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन(एनटीइपी) कार्यक्रम 2023 के अंतर्गत उपायुक्त ऊना ने जिले की बधमाणा, बेहड जस्वां, भैरा, बगराह, छपरोह, दियाड़ा, डूहल भंगवालां, घेवट बेहड़, गिंडपुर मलोन, जुबेहड़, जवाल, लोहारा अप्पर, मैड़ी खास, नंदपुर, पोलियां पुरोहितां प्रम्ब, राजपुर जस्वां, बडूही, बोहरू, बुधान, बुडवार, चमियाड़ी, छपरोह कलां, चौकी खास, डीहर, हटली केसरू, मंदली, मुच्छाली, प्लाहटा, पुरोइयां कलां, बालीवाल, बट कलां, हीरां, कर्मपुर, खड, कुंगड़त, पोलियां बीत, पूबोवाल, सैंसोवाल, समनाल, अरनियाला अप्पर, बटूही, चलोला, चड़तगढ़, पनोह, रायपुर सहोड़ां, त्यूड़ी, अम्बोटा, ब्रहम्पुर, रिपोह मिसरां, सिद्ध चलेहड़, टकारला, ठठल, त्याई, अम्बेहड़ा धीरज, भदौड़ी, भदसाली, भैणी खड्ड, घालूवाल, गोंदपुर जय चंद, हलेड़ा बिलना, डंगोह खास, जाडला कोयड़ी, कुठेड़ा जसवालां, मावां सिंधियां और नकडोह पंचायतों को  सम्मानित किया।
इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी, सीएमओ डॉ संजीव वर्मा, जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ विशाल ठाकुर, जिला पंचायत अधिकारी श्रवण कुमार, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी सहित 68 ग्राम पंचायतों के प्रधान उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चंबा में उपायुक्त कार्यालय कर्मचारियों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के लिए साक्षात्कार 13 व 14 नवम्बर को मुख्यमंत्री ने सड़कों, पुलों व रज्जूमार्ग परियोजनाओं पर नितिन गडकरी से चर्चा की फसल विविधीकरण प्रोत्साहन परियोजना के तहत कार्यशाला का आयोजन प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सचिव सहकारिता हि.प्र. सरकार, माननीय सी.पाॅल रासु इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में मौजूद है जल्द ही बैंक में 30 नए पद एग्जीक्यूटिव असिटेंट के भरे जायेंगे जिसको लेकर जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी। युवा संसद में बोले विधानसभा अध्यक्ष सिस्टम ही सर्वोच्च  स्वच्छता की सेवा और भारत सरकार की प्रमुख योजना पर कार्यक्रमों का  आयोजन। PNLU के विकलांग व्यक्तियों से संबंधित अध्ययन केंद्र ने विकलांगता जागरूकता पर सरकारी स्कूल, बनूटी के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जेपी नड्डा से हिमाचल को दी कई सौगातें, कांग्रेस के मंत्री की टिप्पणी निराधार : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,68,39,885
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy