Saturday, April 27, 2024
Follow us on
-
नौकरी / कैरियर

Job Interview:शास्त्री व भाषा अध्यापक के 05 पदों के लिए काउन्सलिंग 04 जुलाई को

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | July 02, 2023 07:52 PM
चित्र साभार गूगल

 

सोलन,
प्रारम्भिक शिक्षा विभाग ज़िला सोलन के माध्यम से शास्त्री अध्यापक के 03 व भाषा अध्यापक के 02 पदों पर बैचवाइज भर्ती की जानी है। यह जानकारी उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा सोलन संजीव कुमार ने दी।
संजीव कुमार ने कहा कि इन पदों के लिए काउन्सलिंग 04 जुलाई, 2023 को प्रातः 10.30 बजे ज़िला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सोलन के कार्यालय में होगी।
उप निदेशक ने कहा कि 2017 तक के बैच पास अभ्यर्थी के लिए 05 पदों पर शास्त्री (दृष्टिबाधित, बधिर और सुनने में मुश्किल, सेरेब्रल पाल्सी, कुष्ठ रोग ठीक, बौनापन, एसिड अटैक पीड़ित और मस्कुलर डिस्ट्राॅफी) तथा भाषा अध्यापकों (दृष्टिबाधित तथा बधिर और सुनने में मुश्किल) की भर्ती के लिए काउन्सलिंग की जानी है।
उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों का बैठने, खड़े होने, पढ़ने-लिखने, देखने, अंगुलियों का जोड़-तोड़, चलना, सम्वाद करना तथा सुनने में सक्षम होना अनिवार्य है।  
उप निदेशक ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार श्रम एवं रोज़गार निदेशालय शिमला के कार्यालय द्वारा प्रयोजित नहीं किए जाने वाले उम्मीदवार जो रोज़गार कार्यालय में पंजीकृत है, भी इस काउन्सलिंग में भाग ले सकते है।
संजीव कुमार ने कहा कि काउन्सलिंग के लिए अभ्यर्थी आवश्यक शैक्षणिक प्रमाणपत्र (मूल तथा फोटोकापी), बायोडाटा फार्मा  (www.ddeesolan.in  पर उपलब्ध) को भरकर, नवीनतम पासपोर्ट साइज फोटो, रोज़गार कार्यालय का पंजीकरण पत्र, शिक्षक योग्यता परीक्षा प्रमाण पत्र (जे.बी.टी, टी.ई.टी या बी.एड), हिमाचल प्रदेश द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया चरित्र प्रमाण पत्र, अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हिमाचली प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र, दिव्यांगता प्रमाण पत्र लाना सुनिश्चित करें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और नौकरी / कैरियर खबरें
रोजगार चाहिए तो 25 को आएं आईटीआई जवाली। JOB vacancy:सिक्योरिटी गार्ड के 120 पदों के लिए साक्षात्कार Job:शास्त्री व भाषा अध्यापक के साक्षात्कार 28 को हिमाचल की बेटी शान्या को अमेरिका में मिला 51 लाख का पैकेज 200 महिलाओ को पार्ट टाईम कार्य कर मिलेगी स्थायी आजीविका नौकरी बचाने की गुहार लगाने विधानसभा के बाहर पहुंचे करोना वारियर, कर रहे धरना प्रदर्शन, बोले सरकार दे सेवा विस्तार, मांग न मानी तो धरना रहेगा जारी JOB :हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय शिमला में विभिन्न पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए प्रधान सलाहकार का पद सृजित, 2 लाख 25 हज़ार होगा वेतन. सिपेट बद्दी की प्रवेश परीक्षा 11 जून को Jobs:दिल्ली स्टेट ऐड्स कंट्रोल सोसायटी में निकली वैकेंसी
-
-
Total Visitor : 1,64,75,120
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy