Monday, April 29, 2024
Follow us on
-
हिमाचल

डॉ. अजय कुमार सूद को नाबार्ड का उप प्रबंध निदेशक (डीएमडी) नियुक्त किया गया

-
Bureau 7018631199 | November 20, 2023 01:19 PM

शिमला,

हिमाचल प्रदेश के निवासी, डॉ. अजय कुमार सूद को 06 नवंबर 2023 से उप प्रबंध निदेशक (डीएमडी) नाबार्ड के रूप में नियुक्त किया गया है। वह कांगड़ा जिले के थुरल गांव के रहने वाले हैं। इस प्रतिष्ठित पद पर पहुंचने वाले वह हिमाचल प्रदेश के पहले व्यक्ति हैं।

 

इससे पहले, डॉ. सूद ने जम्मू और कश्मीर (J&K) और हिमाचल प्रदेश में मुख्य महाप्रबंधक के रूप में कार्य किया। उन्होंने हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर से स्नातक और भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (भा.कृ.अ.प.), नई दिल्ली से पीएचडी कीहै। नाबार्ड में शामिल होने से पहले उन्होंने भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) में वैज्ञानिक के रूप में भी काम किया है।

 

उनके पास परियोजना वित्तपोषण, सूक्ष्म ऋण (माइक्रो-क्रेडिट), किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ), संस्थागत विकास और अन्य विकासात्मक पहलों में 28 साल का अनुभव है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ मोदी की गारंटी देश में युवाओं के सुरक्षित भविष्य की गारंटी : - तिलकराज कांग्रेस की सरकार को बिजली का महा झटका लगा : बिहारी ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया  हिमाचल सेब उत्पादक संघ आनी  का एक दिवसीय अधिवेशन आयोजित पोस्टल बैलेट से वोट देने के लिए स्थापित होंगे सुविधा केन्द्र- अपूर्व देवगन स्काउट-गाइड से युवा पीढ़ी को मिलते हैं संस्कार : रजनीश रांगड़ा एचपीएनएलयू, शिमला ने "लिंग, कामुकता और विकलांगता: समकालीन दुनिया में कानून और समाज का आत्मनिरीक्षण" विषय पर फोकस समूह चर्चा का आयोजन किया। मतदाता बनकर मतदान अवश्य करें सभी युवाः डॉ. पूनम विश्वस्तरीय आधुनिक तकनीक से बनेंगी भोरंज की सड़केंः सुरेश कुमार 
-
-
Total Visitor : 1,64,79,466
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy