Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
हिमाचल

स्कूल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत आयोजित गतिविधियों का किया जाए ऑनलाइन संकलन–उपायुक्त मुकेश रेपसवाल

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | June 11, 2024 05:31 PM
चंबा ,
 
 
उन्होंने विद्यालय स्तर पर आयोजित की जाने वाली  सभी गतिविधियों को और अधिक बढ़ाए जाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। 
उपायुक्त ने प्रभारी ज़िला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान  को  स्कूल स्तर पर आयोजित की जाने वाली  विभिन्न गतिविधियों एवं कार्यकलापों को  ऑनलाइन  संकलन के निर्देश   दिए। 
उपायुक्त ने कहा कि   स्कूल स्वास्थ्य  कार्यक्रम के तहत  विभिन्न ग्यारह   स्वास्थ्य मानक   निर्धारित किए गए हैं । 
विद्यार्थियों में सभी संबंधित विषयों में  जागरूकता लाने के लिए  उपमंडल  स्तर पर  एसडीएम की निगरानी में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकों का आयोजन किया जाए । 
बैठक में प्रभारी ज़िला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान  ने अवगत किया  कि ज़िला  के विभिन्न 487 माध्यमिक विद्यालय, उच्च विद्यालय और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 964 हेल्थ वेलनेस एम्बेसडर को प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया गया है। 
उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों में स्वास्थ्य मानकों  के प्रति जागरूकता लाने को लेकर   विद्यालय स्तर पर 3133  सत्र आयोजित कर 114436 छात्रों को  विभिन्न गतिविधियों का हिस्सा बनाया गया है । 
इस दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जाने वाले विभिन्न टीकाकरण कार्यक्रमों को लेकर भी विस्तृत चर्चा की गई । 
इससे पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विशाल महाजन ने उपायुक्त का स्वागत करते हुए अभियान से संबंधित विभिन्न गतिविधियों का ब्यौरा रखा । 
बैठक  में कार्यवाही का संचालन ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेएस भारद्वाज ने किया । 
बैठक में विभिन्न स्वास्थ्य खंडों के अधिकारियों ने वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया। 
उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण डॉ. जयवंती ठाकुर, उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा ज्ञानचंद,  प्रभारी ज़िला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान  डॉ. कविता बिजलवान, प्रभारी आईसीडीएस अमर सिंह वर्मा, ज़िला समन्वयक मनोज नाथ  व अजय कुमार बैठक में उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर। स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजित खेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिल आनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजित शानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री   निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानी पंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथम शिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा सचेत संस्था का 12वां रक्तदान और अंगदान प्रेरणा शिविर 12 सितंबर को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,67,38,241
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy