Tuesday, September 17, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सामर्थ्य’ में अब युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए भी मिलेगी आर्थिक मदद गुजरात के गांधीनगर में केंद्रीय नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री प्रहलाद जोशी ने किया सम्मानित संजय अवस्थी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का किया अवलोकनकुटलैहड़ में 1027 गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए 15.40 करोड़ रुपये स्वीकृत - विवेक शर्मा उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार करें गें शुभारंभ व्यवस्था परिवर्तन से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचलः मुख्यमंत्रीलाहौल में पोषण माह के दौरान कुपोषित बच्चों की वृ‌द्धि निगरानी के लिए फ़ोर्टनाइट मॉनिटरिंग प्लान तैयार राज्यपाल ने किया माधव सृष्टि बहुआयामी शिक्षण संस्थान का उद्घाटन
-
क्राइम

छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक को शिक्षा विभाग ने किया सस्पैंड, 23 को उपनिदेशक ने स्कूल मुखियों की बुलाई बैठक

-
रजनीश शर्मा । | August 22, 2024 08:36 PM
 
 
हमीरपुर
 
 प्रदेश के सबसे शिक्षित जिला हमीरपुर के एक सरकारी स्कूल में छात्रा से कथित छेड़छाड़ मामले में आरोपी शिक्षक को शिक्षा विभाग ने  सस्पैंड कर दिया है। शिक्षा उच्च निदेशालय शिमला से इस बाबत आदेश जारी हुए हैं तथा आरोपी शिक्षक का मुख्यालय उपनिदेशक कार्यालय उच्च शिक्षा चंबा निर्धारित किया है।
 
उपनिदेशक उच्च शिक्षा हमीरपुर अनिल कौशल ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि 16 अगस्त को जिला के नाल्टी  गालोड़ क्षेत्र के एक  सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में यह मामला सामने आया था, जिस पर छात्रा ने अपने साथ हुई कथित आपबीती अपने परिजनों को बताई जिसके बाद इसकी जानकारी परिजनों ने स्कूल की स्कूल प्रबंधन समिति को दी तथा मामला तूल पकड़ गया। गुस्साये ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक की पिटाई कर दी। इसके बाद महिला पुलिस थाना में धारा 354 के मामला दर्ज हुआ था तथा उपनिदेशक उच्च शिक्षा हमीरपुर ने भी इस मामले में जांच कर अगली कार्रवाई के लिए रिपोर्ट शिमला निदेशालय भेज दी थी। 
 
ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी
 
शिक्षक को फिलहाल सस्पैंड कर दिया
 
है। वहीं पुलिस भी अपने स्तर पर
 
 
जिला में इस तरह का यह अब तक तीसरा या चौथा मामला है, जिस पर उपनिदेशक उच्च शिक्षा हमीरपुर ने कड़ा संज्ञान लिया है तथा 23 अगस्त को जिला के सभी सरकारी स्कूलों के मुखियाओं के साथ बैठक रखी है, जिसमें कड़े दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। वहीं एस.पी. हमीरपुर को भी स्कूलों में शिक्षकों के इस तरह के मामलों के लिए पुलिस की 4 सदस्यीय टीम का गठन करने का आग्रह किया है, ताकि इस तरह या शिक्षकों के अन्य अनुशासनहीनता के मामलों पर टीम के साथ जाकर तत्काल कार्रवाई की जा सके।
 
 
 इस बारे में अनिल कौशल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा हमीरपुर ने बताया कि
मामले में जांच कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी थी तथा आरोपी शिक्षक को सस्पैंड कर दिया गया है। साथ ही शिक्षक का मुख्यालय उपनिदेशक उच्च शिक्षा कार्यालय चंबा तय किया गया है। ऐसी घटनाएं होना बेहद शर्मनाक है। 23 अगस्त को स्कूल मुखियाओं की बैठक बुलाई गई है। गुरू-शिष्य के रिश्ते को शिक्षक समझे तथा मर्यादा में रहें। 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और क्राइम खबरें
सरकारी स्कूल के अध्यापक पर छात्रा से अश्लील हरकतें करने का आरोप , मामला दर्ज  FIR  :  दियोटसिद्ध मंदिर राशन  चोरी मामले में नामजद दो कर्मचारियों पर  मुकद्दमा दर्ज चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान चिट्टे के साथ पकड़े लगदेवी हमीरपुर के दो व्यक्ति, 9.36 ग्राम चिट्टा बरामद कलंझड़ी माता मंदिर में चोरों ने उड़ाई नकदी नौकरी के नाम पर ठगी : युवाओं को बांटे नकली नियुक्ति पत्र ,पांच गिरफ्तार हमीरपुर : चिट्टा रखने के आरोप में बलजिंद्र और लता गिरफ्तार भोरंज के चाव में पुलिस ने पकड़ी 5 किलो 22 ग्राम चरस चरस तस्करी में तीन आरोपी गिरफ्तार मकड़ैना में चोरी के मामले में 18 संदिग्ध थाने तलब, नहीं मिला सुराग
-
-
Total Visitor : 1,67,57,634
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy