Saturday, September 21, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
प्रदेश सरकार ने जिला लाहौल स्पीति पुलिस को प्रदान की मजबूतीलाहौल स्पीति के उच्च ऊंचाई वाले व संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीपीआर देने का प्रशिक्षण प्रदान किया गयाआंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए आवेदन आमंत्रितखण्ड विकास अधिकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी- अपूर्व देवगनउपायुक्त ने नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत पदाधिकारियों के नाम व पता किए अधिसूचित25 सितंबर को भाजपा प्रदेश में 2 लाख सदस्य बनाएगी : बिहारीप्रदेश सरकार दिव्यांगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध . नरेश वर्माबागवानी विभाग ऊना ने नर्सरी उत्पादकों को पौधशाला पंजीकरण और विनियमन को लेकर गहन जानकारी
-
हिमाचल

सफाई कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने के लिए शीघ्र बुलाई जाएगी बैठक - विक्रमादित्य सिंह

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | September 20, 2024 05:25 PM
शिमला
 

 

 
कैबिनेट मंत्री ने गेयटी थियेटर में ’दी जार्ज इंस्टीटूशन फॉर ग्लोबल हैल्थ’ संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत 
 
लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला स्थित गयेटी थियेटर में ’दी जाॅर्ज इंस्टीटूशन फाॅर ग्लोबल हैल्थ’ संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। 
इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिमला शहर की खूबसूरती के लिए सफाई व्यवस्था को बनाए रखने में सफाई कर्मियों का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि बरसात एवं सर्दियों के दौरान जब लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते, उस समय सफाई कर्मचारी अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए सफाई व्यवस्था को नियमित रूप से जारी रखते है। इसलिए वर्तमान सरकार सफाई कर्मचारियों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है और मंत्री होने के नाते यह जिम्मेवारी बनती है कि उनकी मांगों एवं समस्याओं का निपटारा शीघ्र हो। इसी को ध्यान में रखते हुए सफाई कर्मचारी युनियन के साथ शीघ्र ही एक बैठक आयोजित की जाएगी और चर्चा कर साकारात्क निर्णय लिया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि पर्यावरण की स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के आधार पर शहरवासियों को बेहतर सुविधाऐं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर तथा आसपास के सीवरेज सिस्टम में सुधार करना भी सरकार की प्राथमिकता है। 
 लेकिन सेहब संस्था के माध्यम से अभी तक एक भी जरनल हाऊस नहीं हुआ है जोकि चिंता का विषय है। उन्होंने महापौर नगर निगम शिमला से शीघ्र ही एक जनरल हाऊस बुलाने का आग्रह किया ताकि सफाई कर्मचारियों की मांगों सहित स्थायी पॉलिसी बनाने पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जा सके।   
दी जार्ज इंस्टीटूशन फॉर ग्लोबल हेल्थ संस्था द्वारा शहर में संस्था के माध्यम से सफाई कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कचरा प्रबंधन एवं आ रही दिक्कतों से संबंधित जानकारी देने के लिए एक  लघु फिल्म ’अ डाॅकुमेंटरी ऑफ़ द वर्क एण्ड लाईफ ऑफ़ वेस्ट’ भी दिखाई। 
इस अवसर पर महापौर नगर निगम शिमला सुरेन्द्र चौहान, उप-महापौर ऊमा कौशल, आयुक्त नगर निगम भूपेन्द्र अत्री, परियोजना प्रभारी दी जाॅर्ज इंसीच्युषन फाॅर ग्लोबल हैल्थ संस्था सुरेखा, रिसर्च फैलो श्रुति मूर्थी एवं ईनायत सिंह कोकर, समस्त नगर निगम पार्षदगण,श्रमिक कल्याण संघ के अध्यक्ष जसवंत सिंह, उपाध्यक्ष अमित भाटिया, महासचिव ओम प्रकाश, मुख्य सलाहाकार पालाराम, नगर निगम शिमला के सफाई कर्मचारी, मजदूर युनियन के अध्यक्ष नागेश बाल्मिकी, उपाध्यक्ष अशोक कुमार, महासचिव विनोद गेहलोत, राकेश रटवाल, जितेंद्र मटटू सहित नगर निगम शिमला के अधीन कार्यरत समस्त सफाई कर्मचारी एवं अन्यगणमान्य लोग उपस्थित रहे। 
 
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
प्रदेश सरकार ने जिला लाहौल स्पीति पुलिस को प्रदान की मजबूती लाहौल स्पीति के उच्च ऊंचाई वाले व संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीपीआर देने का प्रशिक्षण प्रदान किया गया आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित खण्ड विकास अधिकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी- अपूर्व देवगन उपायुक्त ने नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत पदाधिकारियों के नाम व पता किए अधिसूचित 25 सितंबर को भाजपा प्रदेश में 2 लाख सदस्य बनाएगी : बिहारी प्रदेश सरकार दिव्यांगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध . नरेश वर्मा बागवानी विभाग ऊना ने नर्सरी उत्पादकों को पौधशाला पंजीकरण और विनियमन को लेकर गहन जानकारी भाषण प्रतियोगिता में हर्षा और चित्रकला में प्रियंका रही प्रथम हरोली में पोषण जागरूकता शिविर के जरिए महिलाओं को किया जागरूक
-
-
Total Visitor : 1,67,66,815
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy