Saturday, September 21, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
प्रदेश सरकार ने जिला लाहौल स्पीति पुलिस को प्रदान की मजबूतीलाहौल स्पीति के उच्च ऊंचाई वाले व संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीपीआर देने का प्रशिक्षण प्रदान किया गयाआंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए आवेदन आमंत्रितखण्ड विकास अधिकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी- अपूर्व देवगनउपायुक्त ने नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत पदाधिकारियों के नाम व पता किए अधिसूचित25 सितंबर को भाजपा प्रदेश में 2 लाख सदस्य बनाएगी : बिहारीप्रदेश सरकार दिव्यांगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध . नरेश वर्माबागवानी विभाग ऊना ने नर्सरी उत्पादकों को पौधशाला पंजीकरण और विनियमन को लेकर गहन जानकारी
-
हिमाचल

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | September 20, 2024 06:23 PM

सोलन  



समेकित बाल विकास परियोजना धर्मपुर के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 पद तथा आगंनबाडी सहायिका के 08 रिक्त पदों को भरने के लिए साक्षात्कार 08 अक्तूबर, 2024 को प्रातः 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के विभागीय प्रवक्ता ने दी।
उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत नगर परिषद परवाणू के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र सैक्टर-5 तथा आंगनबाड़ी वृत्त जाबली के अंतर्गत ग्राम पंचायत सनवारा के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र मंगोटीमोड़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा।
 इसी प्रकार आंगनबाड़ी वृत्त परवाणू के अंतर्गत ग्राम पंचायत टकसाल के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र निचला गुम्मा, आंगनबाड़ी वृत्त कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोट के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र सुनारडी, आंगनबाड़ी वृत्त मसूलखाना के अंतर्गत ग्राम पंचायत नाहरी के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र गोढ़ती, आंगनबाड़ी वृत्त कसौली के अंतर्गत ग्राम पंचायत चामिया के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र बणिंया, आंगनबाड़ी वृत्त कसौली के अंतर्गत ग्राम पंचायत गनोल के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र बांजणी, आंगनबाड़ी वृत्त कसौली के अंतर्गत ग्राम पंचायत गढखल सनावर के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र मोतीकोना, आंगनबाड़ी वृत्त जाबली के अंतर्गत ग्राम पंचायत चम्मो के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र चम्मो तथा आंगनबाड़ी वृत्त जाबली के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोटी नाम्ब के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र दतयार में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाएगा।
उन्होंने कहा कि आवेदनकर्ता को इन पदों के लिए 30 सितम्बर, 2024 सांय 05.00 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में अपना आवेदन प्रस्तुत करना होगा।
उन्होंने कहा कि उपरोक्त पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र होंगी जो सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र में प्रथम जनवरी 2024 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हांे। उन्होंने कहा कि इसके लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 50 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी एवं प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।
उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, उच्च शैक्षणिक योग्यता, दिव्यांग, विधवा, स्टेट होम अथवा बालिका आश्रम के इनमेटस, अनाथ, असहाय एवं परित्यक्ता, तलाकशुदा, जिनके पति पिछले 07 वर्षों से लापता हो, जाति प्रमाण पत्र, निवासी प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र संलग्न करना चाहिए। 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
प्रदेश सरकार ने जिला लाहौल स्पीति पुलिस को प्रदान की मजबूती लाहौल स्पीति के उच्च ऊंचाई वाले व संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीपीआर देने का प्रशिक्षण प्रदान किया गया खण्ड विकास अधिकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लाएं तेजी- अपूर्व देवगन उपायुक्त ने नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत पदाधिकारियों के नाम व पता किए अधिसूचित 25 सितंबर को भाजपा प्रदेश में 2 लाख सदस्य बनाएगी : बिहारी प्रदेश सरकार दिव्यांगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध . नरेश वर्मा बागवानी विभाग ऊना ने नर्सरी उत्पादकों को पौधशाला पंजीकरण और विनियमन को लेकर गहन जानकारी सफाई कर्मचारियों की मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने के लिए शीघ्र बुलाई जाएगी बैठक - विक्रमादित्य सिंह भाषण प्रतियोगिता में हर्षा और चित्रकला में प्रियंका रही प्रथम हरोली में पोषण जागरूकता शिविर के जरिए महिलाओं को किया जागरूक
-
-
Total Visitor : 1,67,66,689
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy