Saturday, October 26, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
चंबा में उपायुक्त कार्यालय कर्मचारियों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के लिए साक्षात्कार 13 व 14 नवम्बर कोमुख्यमंत्री ने सड़कों, पुलों व रज्जूमार्ग परियोजनाओं पर नितिन गडकरी से चर्चा कीफसल विविधीकरण प्रोत्साहन परियोजना के तहत कार्यशाला का आयोजन प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सचिव सहकारिता हि.प्र. सरकार, माननीय सी.पाॅल रासु इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में मौजूद हैजल्द ही बैंक में 30 नए पद एग्जीक्यूटिव असिटेंट के भरे जायेंगे जिसको लेकर जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी। युवा संसद में बोले विधानसभा अध्यक्ष सिस्टम ही सर्वोच्च स्वच्छता की सेवा और भारत सरकार की प्रमुख योजना पर कार्यक्रमों का  आयोजन।
-
हिमाचल

फसल विविधीकरण प्रोत्साहन परियोजना के तहत कार्यशाला का आयोजन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 24, 2024 05:49 PM


मंडी, 

 

मंडी जिला में फसल विविधीकरण प्रोत्साहन परियोजना के दूसरे चरण के तहत 809.92 हेक्टेयर क्षेत्रफल लाया जायेगा। यह जानकारी देते हुए जायका चरण-2 के खंड परियोजना प्रबंधक, मंडी अश्वनी कुमार ने बताया कि परियोजना के तहत 27 उप परियोजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।
उन्होंने बताया कि 23 अक्तूबर को बहाव सिंचाई योजना पाधर के तहत आरंग में एक संवेदीकरण प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें किसानों को बाजार के अनुसार फसलें उगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कार्यशाला में किसानों से फूलगोभी और लहसुन का फसल कैलेंडर बनवाया गया तथा किसानों को स्मॉलहोल्डर हॉर्टिकल्चर एम्पावरमेंट एंड प्रमोशन के तहत ‘फसल उगा कर बेचने’ से हटकर ‘बेचने के लिए फसल उगाने’ तथा नकदी फसलें उगाने के लिए प्रेरित किया गया। इसके साथ ही किसानों को वेजिटेबल  गार्डन के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई।
उन्होंने बताया कि कार्यशाला में किसानों को बहाव सिंचाई योजना पाधर से आरंग और कलैहर से कटौला में फार्म प्रबंधन और बहीखाता का प्रशिक्षण भी दिया गया। व्यापारिक खेती को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र के किसानों को सब्जी विपणन केंद्र, मंडी का भ्रमण भी करवाया गया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
चंबा में उपायुक्त कार्यालय कर्मचारियों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिकाओं के लिए साक्षात्कार 13 व 14 नवम्बर को मुख्यमंत्री ने सड़कों, पुलों व रज्जूमार्ग परियोजनाओं पर नितिन गडकरी से चर्चा की प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सचिव सहकारिता हि.प्र. सरकार, माननीय सी.पाॅल रासु इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में मौजूद है जल्द ही बैंक में 30 नए पद एग्जीक्यूटिव असिटेंट के भरे जायेंगे जिसको लेकर जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी। युवा संसद में बोले विधानसभा अध्यक्ष सिस्टम ही सर्वोच्च  स्वच्छता की सेवा और भारत सरकार की प्रमुख योजना पर कार्यक्रमों का  आयोजन। PNLU के विकलांग व्यक्तियों से संबंधित अध्ययन केंद्र ने विकलांगता जागरूकता पर सरकारी स्कूल, बनूटी के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया ऊना जिला की 68 पंचायतें टीबी मुक्त घोषित, उपायुक्त ने किया सम्मानित जेपी नड्डा से हिमाचल को दी कई सौगातें, कांग्रेस के मंत्री की टिप्पणी निराधार : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,68,40,123
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy