Tuesday, April 30, 2024
Follow us on
-
क्राइम

Crime: राजधानी शिमला में आया डिजिटल रेप का मामला सामने, मामला दर्ज

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | June 25, 2023 02:18 PM
चित्र साभार गूगल

शिमला,

राजधानी शिमला में एक नाबालिग बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। उपनगर समरहिल के एक स्कूल में पढ़ने वाली सात वर्षीय बच्ची के साथ इसी स्कूल के एक नाबालिग बच्चे ने डिजिटल रेप किया। परिजनों को जब इसका पता चला तो उन्होंने महिला पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज करवाया है। यह घटना समरहिल स्थित एचपीयू मॉडल स्कूल की है। इस स्कूल को हिमाचल यूनिवर्सिटी चलाती है।

पीड़ित बच्ची की मां द्वारा पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक उसकी बेटी ने उसके साथ हुए यौन अपराध की जानकारी दी है। उसकी बेटी के साथ जिसने गलत हरकत की है, वह उसी स्कूल में पढ़ने वाला 12 वर्षीय छात्र है। शिकायत में कहा गया है कि आरोपी छात्र ने बच्ची के प्राइवेट पार्ट में छेड़छाड़ की है। महिला पुलिस थाना ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376, 506 व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। पुलिस के मुताबिक इस बारे में स्कूल में तैनात स्टाफ और शिक्षकों से पूछताछ की जाएगी। साथ ही साथ सीसीटीवी फुटेज भी चेक की जाएगी।

बता दें कि अगर कोई व्यक्ति बिना बच्ची या महिला की सहमति के उसके प्राइवेट पार्ट्स को अपने उंगलियों या अंगूठे से छे़ड़ता है, तो इसे डिजिटल रेप कहा जाता है। दरअसल अंग्रेजी डिक्शनरी में उंगली, अंगूठा, पैर की अंगुली को डिजिट से संबोधित किया जाता है। ऐसे में इस तरह की हरकत को डिजिटल रेप का नाम दिया गया है। विदेशों की तरह भारत में भी इसे अपराध की श्रेणी में रखा गया है और इसके विरुद्ध कानून बना है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और क्राइम खबरें
चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान चिट्टे के साथ पकड़े लगदेवी हमीरपुर के दो व्यक्ति, 9.36 ग्राम चिट्टा बरामद नेपाली ने किया तेजधार हथियार से हमला ,व्यक्ति की मौत सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपी को 25 साल की कठोर कारावास और 25,000 रुपये जुर्माने की सजा कलंझड़ी माता मंदिर में चोरों ने उड़ाई नकदी ब्रेकिंग शिमला मर्डर केस मनीष का हत्यारा सत्येंद्र पाल सिंह हिमाचल पुलिस की गिरफ़्त में हरियाणा सिरसा में किया गिरफ्तार Murder माल रोड़ पर युवक पर तेजधार से हमला, युवक की मौत. नौकरी के नाम पर ठगी : युवाओं को बांटे नकली नियुक्ति पत्र ,पांच गिरफ्तार कलयुगी भाई ने अपनी ही बहन भी लूटी अस्मत 5 वर्षीय बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर रहा था पप्पू , पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज
-
-
Total Visitor : 1,64,79,536
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy