Friday, October 18, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जयराम न रुकवाएं, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तयः मुख्यमंत्रीहॉर्टिकल्चर कॉलेज ने जीता ओवरऑल चैंपियन का खिताबबागवानी मंत्री ने किया समराहन के फल संतति एवं प्रदर्शन उद्यान का निरीक्षणराष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ केशव नगर द्वारा होटल लैंडमार्क से शेर ए पंजाब तक पथ संचालन निकाला गया। कलाकारों ने आपदा से बचाव पर लोगों को किया जागरूकत्योहारी सीज़न से पहले वॉलमार्ट अमेरिकी ग्राहकों के लिए लोकप्रिय भारतीय खाद्य ब्रांड लेकर आया विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल,शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में वानिकी परियोजना के स्टॉल का किया लोकार्पण
-
हिमाचल

मिशन शक्ति योजना के अंतर्गत आगनवाड़ी केंद्र टब्बा-2 में जागरूकता शिविर आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | July 26, 2024 05:52 PM

ऊना,

 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा समेकित बाल विकास परियोजना ऊना के तहत आगनवाड़ी केंद्र टब्बा-2 वृत्त रक्कड़ में मिशन शक्ति योजना के अंतर्गत 100 दिन विशेष जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। शिविर में जिला कार्यक्रम अधिकारी (आईसीडीएस) नरेंदर कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा शिविर की अध्यक्षता बाल विकास परियोजना अधिकारी कुलदीप सिंह दयाल ने की।
जिला कार्यक्रम अधिकारी नरेंदर कुमार ने महिलाओं को वित्तीय साक्षरता के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि आजकल ऑनलाइन फ्रॉड बहुत ज्यादा हो रहा है इसलिए कभी भी अपने बैंक के खाते से संबंधित जानकारी को किसी से भी शेयर न करें और साथ ही अपने विभाग की योजनाओं बारे जागरूक किया।
बाल विकास परियोजना अधिकारी कुलदीप सिंह दयाल ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत चलाई जा रही मिशन शक्ति योजना के तहत 100 दिन विशेष जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना  केंद्र सरकार द्वारा दिया जाने वाला एक मातृत्व लाभ योजना है जिसके तहत महिलाओं को मातृ और बाल स्वास्थ्य से जुड़ी आवश्यकता को पूरा करने के लिए को आर्थिक मदद की जाती है। इस योजना में पहले जीवित बच्चे के लिए माताओं को 5,000 रू. की मदद प्रदान की जाती है तथा दूसरे बच्चे के (केवल बेटी) के जन्म उपरांत 6000 रूपये प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जयराम न रुकवाएं, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तयः मुख्यमंत्री हॉर्टिकल्चर कॉलेज ने जीता ओवरऑल चैंपियन का खिताब बागवानी मंत्री ने किया समराहन के फल संतति एवं प्रदर्शन उद्यान का निरीक्षण राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ केशव नगर द्वारा होटल लैंडमार्क से शेर ए पंजाब तक पथ संचालन निकाला गया। कलाकारों ने आपदा से बचाव पर लोगों को किया जागरूक त्योहारी सीज़न से पहले वॉलमार्ट अमेरिकी ग्राहकों के लिए लोकप्रिय भारतीय खाद्य ब्रांड लेकर आया विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल, शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में वानिकी परियोजना के स्टॉल का किया लोकार्पण कोल्हू सिद्ध मंदिर मामले और पानी की समस्या को लेकर राजेंद्र राणा ने सरकार और  प्रशासन को लिखे पत्र भाजपा नेता कॉपी पेंसिल लेकर आएं, प्रदेश की आर्थिक स्थिति का सारा हिसाब देंगे : सुरेश कुमार
-
-
Total Visitor : 1,68,23,439
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy