Friday, October 18, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जयराम न रुकवाएं, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तयः मुख्यमंत्रीहॉर्टिकल्चर कॉलेज ने जीता ओवरऑल चैंपियन का खिताबबागवानी मंत्री ने किया समराहन के फल संतति एवं प्रदर्शन उद्यान का निरीक्षणराष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ केशव नगर द्वारा होटल लैंडमार्क से शेर ए पंजाब तक पथ संचालन निकाला गया। कलाकारों ने आपदा से बचाव पर लोगों को किया जागरूकत्योहारी सीज़न से पहले वॉलमार्ट अमेरिकी ग्राहकों के लिए लोकप्रिय भारतीय खाद्य ब्रांड लेकर आया विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल,शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में वानिकी परियोजना के स्टॉल का किया लोकार्पण
-
हिमाचल

हॉर्टिकल्चर कॉलेज ने जीता ओवरऑल चैंपियन का खिताब

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | October 17, 2024 05:28 PM

 

डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी में आयोजित पहले  विश्वविद्यालय कर्मचारी खेल और सांस्कृतिक मीट में बागवानी महाविद्यालय को समग्र विजेता घोषित किया गया। इस आयोजन में विभिन्न अनुसंधान स्टेशनों, कृषि विज्ञान केंद्रों और कॉलेजों में कार्यरत विश्वविद्यालय कर्मचारियों की पांच टीमें ने भाग लिया। टीमों में मुख्य परिसर से बागवानी कॉलेज और वानिकी कॉलेज के साथ-साथ नेरी, थुनाग के कॉलेजों और प्रशासनिक ब्लॉक की टीमें शामिल रहीं।

दो रोमांचक दिनों में प्रतिभागियों ने बैडमिंटन, टेबल टेनिस, शतरंज, कबड्डी, वॉलीबॉल और क्रिकेट के साथ-साथ 100, 200 और 400 मीटर दौड़, लंबी कूद, जेवलीन और रस्साकशी जैसी स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा की। डॉ. एलएस नेगी सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए, जिसमें एकल और समूह नृत्य और गीत प्रस्तुत किए गए। समग्र विजेता का निर्धारण सभी प्रतियोगिताओं में अर्जित अंकों के आधार पर किया गया। समापन समारोह में अनुसंधान निदेशक डॉ. संजीव चौहान मुख्य अतिथि रहे।

परिणाम:

एकल गीत श्रेणी में डॉ. किरण की हिमाचली लोक गीत की प्रस्तुति ने प्रथम स्थान अर्जित किया। उन्होंने प्रशासनिक ब्लॉक का प्रतिनिधित्व किया। बागवानी से डॉ. नीलम और थुनाग से डॉ. शिवानी ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। समूह गीत श्रेणी में वानिकी महाविद्यालय ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बागवानी और प्रशासनिक ब्लॉक ने दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। लोक समूह नृत्य में प्रशासनिक ब्लॉक ने जीत हासिल की, जिसमें नेरी और थुनाग दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। महिला कबड्डी में हॉर्टिकल्चर ने थुनाग को हराकर जीत हासिल की। पुरुषों की वॉलीबॉल में, फॉरेस्ट्री की टीम नेरी पर विजयी रही, जबकि हॉर्टिकल्चर ने नेरी के खिलाफ महिलाओं का फाइनल जीता। क्रिकेट में, बागवानी ने पुरुष वर्ग में प्रशासनिक ब्लॉक के खिलाफ जीत हासिल की, जबकि थुनाग ने बागवानी के खिलाफ महिलाओं का खिताब जीता। बागवानी ने बैडमिंटन में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, क्रमशः नेरी और वानिकी के खिलाफ पुरुष और महिला दोनों प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की। नेरी ने पुरुष टेबल टेनिस में हॉर्टिकल्चर को हराकर जीत हासिल की, जबकि हॉर्टिकल्चर ने महिला वर्ग में वानिकी के खिलाफ जीत हासिल की। शतरंज में, नेरी ने थुनाग पर पुरुषों का खिताब हासिल किया, जबकि थुनाग ने नेरी के खिलाफ महिलाओं का मैच जीता। रस्साकशी में प्रशासनिक खंड ने वानिकी को हराया, जबकि महिला वर्ग में थुनाग विजयी रही।

एथलेटिक्स में, वानिकी के विकास ने पुरुषों की लंबी कूद में जीत हासिल की, प्रशासनिक ब्लॉक से प्रांजल और लकी दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं की लंबी कूद में थुनाग की डॉ. नेहा ने बाजी मारी, बागवानी की अंजलि दूसरे और नेरी की डॉ. रीना तीसरे स्थान पर रहीं। जवेलीन में वानिकी के डॉ. प्रवीण पहले स्थान पर रहे। थुनाग के डॉ. राजीव और नेरी के डॉ. आर के ढाका दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में वानिकी से रेखा पहले, बागवानी से अंजलि दूसरे और प्रशासनिक ब्लॉक से प्रिया तीसरे स्थान पर रहीं।

200 मीटर दौड़ में प्रशासनिक ब्लॉक के प्रांजय और रजत पहले और दूसरे स्थान पर रहे, जबकि नेरी के डॉ. आरके ढाका तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में वानिकी से डॉ. निशा और रेखा पहले और दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि प्रशासनिक ब्लॉक से निशा तीसरे स्थान पर रहीं। 400 मीटर दौड़ में प्रशासनिक ब्लॉक के लकी और प्रांजल ने पहला और दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि नेरी के डॉ. आरके ढाका ने तीसरा स्थान हासिल किया। थुनाग की दीपिका ने महिलाओं की 400 मीटर दौड़ जीती, वानिकी की डॉ. निशा दूसरे और थुनाग की दीपिका तीसरे स्थान पर रहीं। इस कार्यक्रम ने विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के बीच उल्लेखनीय प्रतिभा और सौहार्द का प्रदर्शन किया।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
जयराम न रुकवाएं, तो प्रदेश को भूभू जोत टनल मिलना तयः मुख्यमंत्री बागवानी मंत्री ने किया समराहन के फल संतति एवं प्रदर्शन उद्यान का निरीक्षण राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ केशव नगर द्वारा होटल लैंडमार्क से शेर ए पंजाब तक पथ संचालन निकाला गया। कलाकारों ने आपदा से बचाव पर लोगों को किया जागरूक त्योहारी सीज़न से पहले वॉलमार्ट अमेरिकी ग्राहकों के लिए लोकप्रिय भारतीय खाद्य ब्रांड लेकर आया विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल, शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में वानिकी परियोजना के स्टॉल का किया लोकार्पण कोल्हू सिद्ध मंदिर मामले और पानी की समस्या को लेकर राजेंद्र राणा ने सरकार और  प्रशासन को लिखे पत्र भाजपा नेता कॉपी पेंसिल लेकर आएं, प्रदेश की आर्थिक स्थिति का सारा हिसाब देंगे : सुरेश कुमार जिला के कृषि विक्रय केन्द्रों में पहुंचा गेहूं का बीज - उप कृषि निदेशक, जिला चंबा 
-
-
Total Visitor : 1,68,23,259
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy