Tuesday, September 17, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सामर्थ्य’ में अब युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए भी मिलेगी आर्थिक मदद गुजरात के गांधीनगर में केंद्रीय नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री प्रहलाद जोशी ने किया सम्मानित संजय अवस्थी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का किया अवलोकनकुटलैहड़ में 1027 गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए 15.40 करोड़ रुपये स्वीकृत - विवेक शर्मा उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार करें गें शुभारंभ व्यवस्था परिवर्तन से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचलः मुख्यमंत्रीलाहौल में पोषण माह के दौरान कुपोषित बच्चों की वृ‌द्धि निगरानी के लिए फ़ोर्टनाइट मॉनिटरिंग प्लान तैयार राज्यपाल ने किया माधव सृष्टि बहुआयामी शिक्षण संस्थान का उद्घाटन
-
धर्म संस्कृति

21 जून को 11 स्थानों पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाएगा आयुष विभाग

-
ब्यूरो 7018631199 | June 07, 2024 10:34 AM
फोटो द्वारा गूगल प्रतीकात्मक चित्रण
 हमीरपुर ,
 
दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य पर आयुष विभाग 21 जून को जिला हमीरपुर में 11 चिन्हित स्थानों पर विशेष योग शिविर आयोजित करेगा। इन शिविरों में विभाग के योग प्रशिक्षक आम लोगों को योगाभ्यास करवाएंगे।
 जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. देशराज वर्मा ने बताया कि जिला मुख्यालय हमीरपुर में बचत भवन के अतिरिक्त एनआईटी परिसर हमीरपुर, तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर, कॅरियर प्वाइंट यूनिवर्सिटी खरवाड़, राजकीय वानिकी एवं औद्यानिकी महाविद्यालय नेरी, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बड़सर, आर्य समाज मंदिर नादौन, बाबा बालक नाथ ट्रस्ट दियोटसिद्ध, सामुदायिक भवन पखरोल (किटपल) और जिला पंचायत संसाधन केंद्र सलासी में भी योग शिविर लगाए जाएंगे।
इसके अतिरिक्त जिला हमीरपुर के अंतर्गत आने वाले 71 आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा 5 आयुर्वेदिक अस्पतालों में भी 30 मई से ही योग से संबंधित गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने बताया कि इन गतिविधियों में 5 हजार से भी ज्यादा लोगों तथा स्कूली विद्यार्थियों को योग के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया गया है।
 डॉ. देशराज वर्मा ने बताया कि योग प्राचीन भारतीय परंपरा एवं संस्कृति की अमूल्य देन है और वर्तमान जीवन शैली में योग को अपनाकर हम पूर्ण रूप से स्वस्थ रह सकते हैं। उन्होंने सभी जिलावासियों से 21 जून को आयोजित किए जाने वाले योगाभ्यास सत्रों में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
आनी के शमशरी महादेव मंदिर शमशर और आनी बाजार में 22 जुलाई को होगा भव्य आयोजन 60 वर्षों के बाद रघुपूर गढ के ऐतिहासिक दौरे पर जाऐंगें कुंईरी महादेव व्यास ऋषि* स्वास्थ्य मंत्री एवं शिक्षा मंत्री ने श्रीमद् भागवत कथा में शिरकत की 15 जून को देवता साहिब  पंचवीर जाएंगे रघुपुरगढ़ यात्रा पर आनी  के ठोगी गाँव में माहूँनाग मेले की धूम आ जाओ माँ दिल घबराये देर न हो जाए कहीं देर न हो जाए पर झूम उठे भक्त विशु मेला पबास जिसमे आपके पांशी दल ननाहर बनाम शाठी दल मझारठी को आंमत्रित किया जा रहा है जिला स्तरीय आनी मेले की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली फोक  सिंगर ए.सी भारद्वाज. सुरेश शर्मा. हनी नेगी. राज ठाकुर. तथा शेर सिंह कौशल ने अपनी गायकी से  लूटा आनी वासियों का दिल देव आगमन के साथ चार दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेला शुरू जिला स्तरीय आनी मेला सात से मई तक देवी देवताओं के आगमन से शुरू होगा प्राचीन मेला
-
-
Total Visitor : 1,67,57,618
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy