Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
शिक्षा

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने आईटीआई चौपाल का किया औचक निरीक्षण

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | June 13, 2024 08:35 PM

शिमला, 


तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने आज औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, चौपाल का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने संस्थान के प्रशिक्षुओं तथा शिक्षकों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार की तलाश करने के बजाए रोजगार प्रदाता के अवसर प्रदान करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा हुनरमंद हैं और उनके हुनर को निखारने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि 330 करोड़ रुपये से तकनीकी शिक्षा क्षेत्र का कायाकल्प किया जा रहा है। व्यावसायिक आवश्यकता के अनुरूप युवाओं के लिए कृत्रिम मेधा, डाटा साईंस व मशीन लर्निंग जैसे आधुनिक पाठ्यक्रम आरम्भ किए जा रहे हैं।
तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि रोजगार प्रदाताओं को ईईएमआईएस पोर्टल से जोड़ा जा रहा है और प्रशिक्षुओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए कैम्पस इंटरव्यू आयोजित किए जा रहे हैं।
इस अवसर पर उन्होंने प्रशिक्षुओं से विभिन्न प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी भी ली।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) की फीस मे वृद्धि करना युवाओं के साथ अन्याय*  चिंता : टौणी देवी कॉलेज में केवल  छह विद्यार्थियों ने लिया दाखिला आज का एजेंडा:स्कूलों की छुट्टियों में ऐन मौके पर बदलाव करना बिल्कुल गलत ;हेमराज ठाकुर पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में की समर कैम्प की गतिविधियों के अंतर्गत रा०व०मा०पाठशाला छड़ोल में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। अक्षिता रही तीनों संकायों में प्रथम ,टौणी देवी  स्कूल का परीक्षा परिणाम  92.4   प्रतिशत रहा पीएम श्री आदर्श विद्यालय आनी का बोर्ड 10+2  रिजल्ट में जलवा बरकरार*  कशोली स्कूल की छात्रा तान्या डोगरा 446 अंक लेकर रही अव्वल! राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्य सचिव ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा जवाहर नवोदय विद्यालय में हुआ राप्रापा चौरी की छात्रा पायल का चयन जमा दो स्कूल निरमंड में  वोकेशनल के छात्रों ने किया आईटीआई सिरकोटी का शैक्षणिक भ्रमण
-
-
Total Visitor : 1,67,38,194
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy