Wednesday, October 16, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
कैंप ऑफिस मंडी में लोगों की समस्याएं सुनने पहुंचे विक्रमादित्य सिंहनौणी के मधुमक्खी केंद्र ने जीता सर्वश्रेष्ठ केंद्र पुरस्कारविधान से समाधान कार्यक्रम के तहत विधिक सेवाएं जागरूकता शिविर आयोजितहिमाचल की जनता कांग्रेस से हिसाब मांग रही है, केंद्र से आए 2197.26 करोड़ : राकेश जम्वालउप मुख्यमंत्री ने किया राज्य स्तरीय अंडर 19 (बालक वर्ग ) प्रतियोगिता   का शुभारंभ नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेशबच्चों के शारीरिक विकास में खेलकूद गतिविधियां महत्वपूर्ण - रोहित ठाकुरशिक्षा का सही उद्देश्य सिर्फ अंक प्राप्त करना नहीं है, बल्कि चरित्र निर्माण और मूल्य आधारित शिक्षा पर भी ध्यान देना जरूरी है
-
राज्य

केन्द्र सरकार का तिरस्कार करके कांग्रेस सरकार व पार्टी हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है : बिंदल

-
October 14, 2024 05:40 PM
 
 
शिमला,
 
डाॅ0 राजीव बिन्दल प्रदेश अध्यक्ष भाजपा हिमाचल प्रदेश ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के आधारभूत ढांचा विकास में (इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमैंट) में सर्वाधिक योगदान केन्द्र सरकार का रहता है और विशेषतौर पर नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा ढांचागत विकास में सर्वाधिक सहयोग किया गया। 
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में क्रांति आई तो केवल प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कारण जिसकी शुरूआत अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हिमाचल से की और वर्तमान में 50 प्रतिशत ग्रामीण सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से निर्मित है। वर्तमान में भी लगातार केन्द्र की एनडीए सरकार द्वारा हजारों करोड़ रूपये प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत निरंतर दिया जा रहा है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि प्रदेश की बड़ी सड़कों के निर्माण में विगत 7-8 वर्षों में जो क्रांति आई है उसने हिमाचल के भविष्य को नए सिरे से लिखना शुरू किया है। फोरलेन हाईवे का निर्माण केवल नरेन्द्र मोदी की सरकार, जगत प्रकाश नड्डा की सरकार, भाजपा सरकार की देन है। लगभग 40 हजार करोड़ रू0 से हिमाचल प्रदेश को एक छोर से दूसरे छोर तक जोड़ने का काम तीव्र गति से चला है। इन सड़कों के निर्माण से आवागमन में अमूलचूल परिवर्तन हुआ है और हो रहा है। समय की बचत, धन की बचत सब इन फोरलेन हाईवे के निर्माण से हो रहा है। 
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस के नेता और वर्तमान कांग्रेस की सरकार इन सभी उपलब्धियों को नकारने का असफल प्रयास कर रही है। हिमाचल प्रदेश के लिए टनल्स का निर्माण केवल एक स्वप्न जैसा रहता था। दशकों से यह विषय आता था कि टनल्स निर्माण के माध्यम से दूरियां कम होंगी, आवागमन सुगम होगा परन्तु होता कुछ नहीं था। मैं कांग्रेस के नेताओं को और वर्तमान कांग्रेस सरकार का याद दिलाना चाहता हूं कि अटल टनल्स रोहतांग से लेकर प्रदेश में निर्मित सभी टनल्स केवल और केवल नरेन्द्र मोदी सरकार की देन है और गत दिनों बाॅर्डर रोड़ आॅग्रेनाईजेशन के माध्यम से केलांग और लद्दाख के मध्य बड़ी-बड़ी टनल्स, पुलों व चैड़ी सड़कों के निर्माण का कार्य जो किया जा रहा है वो हिमाचल के लिए भाग्य विधाता बनने वाला है। हिमाचल में रेलवे का विकास कांग्रेस के लम्बे शासनकाल में दिवास्वप्न बनकर रह गया और आज मोदी जी की सरकार में रेलवे लाईन बिलासपुर तक पहुंचती हुई दिखाई दे रही है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि आधारभूत ढांचे का विकास, हमारे प्रदेश के विकास का सबसे बड़ा आधार है और प्रदेश की सरकार का योगदान इस इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमैंट में नगण्य है और केन्द्र सरकार के इस योगदान को झुठलाना, नकारना कांग्रेस की केवल नादानी है। इस प्रकार केन्द्र सरकार का तिरस्कार करके कांग्रेस सरकार व कांग्रेस पार्टी हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है।
 
 
 
 
 
ReplyForward
 
You received this via BCC, so you can't react with an emoji
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
कन्या पक्ष ने सुजानपुर के पूर्व  एसएचओ सहित लड़के, मां और पिता के खिलाफ डराने धमकाने की एएसपी को सौंपी शिकायत जमा दो स्कूल कुंगश में आधे दर्जन से ज्यादा पद खाली तेरंग में पांचवे दिन भी जारी रहा सर्च अभियान, अभी भी दो लोग हैं लापता डीएनए जांच से होगी शवों की शिनाख्त, 37 लोगों के लिए सैंपल - उपायुक्त  डॉ. परमार का जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोतः मुख्यमंत्री गुरु पूर्णिमा: डॉ विनोद नाथ सावधान !! बरसात के मौसम में कई बीमारियों का खतरा: डॉ विनोद नाथ स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि क्यों बढ़ रहा है हमारे देश में अंधविश्वास?: डॉ विनोद नाथ मुख्यमंत्री जी आपने तो डिनोटिफिकेशन का दौर चला दिया, हमीरपुर से भाजपा की दी सभी सुविधाएं छीन ली : जयराम
-
-
Total Visitor : 1,68,20,628
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy